Sahara India निवेशकों की आई मौज! सुब्रत राय के ख‍िलाफ की गई बड़ी कार्रवाई, जानें – कब मिलेगा पैसा..

Sahara India

डेस्क : अगर आपने या आपके क‍िसी भी पर‍िच‍ित ने सहारा इंड‍िया (Sahara India) में निवेश क‍िया है तो आपको इस खबर के बारे में जानकारी होना बेहद जरूरी है. सहारा इंडिया में इन्वेस्ट करने वाले अध‍िकतर न‍िवेशकों का पैसा अभी तक नहीं म‍िला है. सहारा इंडिया ने प‍िछले द‍िनों एक व‍िज्ञापन जारी करते हुए कहा था क‍ि उसने पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया है. वही दूसरी तरफ सेबी (SEBI) का यह कहना है क‍ि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन ही प्राप्त हुए हैं.

2 मुकदमों में जारी हुआ ग‍िरफ्तारी वारंट : इसी बीच ब‍िहार के नवादा में सुब्रत राय के ख‍िलाफ बड़ी कार्रवाई की बात सामने आई है. जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सहारा श्री सुब्रत राय समेत 3 के ख‍िलाफ अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया है. गौरतलब है क‍ि नवादा जिले के किशोर कुमार ने नवादा शाखा में 12.04 लाख रुपये जमा क‍िए थे. समय बीत जाने पर भी सहारा की तरफ से भुगतान नहीं क‍िया गया. उन्‍होंने भुगतान की मांग करते हुए अदालत में वाद भी दायर कर द‍िया. इसी तरह नवीन कुमार नाम के व्यक्ति ने भी सहारा इंडिया की नवादा शाखा में 12 लाख 4 हजार रुपये जमा क‍िए थे. लेक‍िन उन्‍हें भी समय पूरा होने पर अपना पैसा नहीं म‍िला.

11 फीसदी ब्‍याज के साथ भुगतान का आदेश : कोर्ट ने दोनों मामलों को सुनने के बाद आवेदक के पक्ष में फैसला सुनाते हुए 11 फीसदी प्ब्‍याज के साथ भुगतान करने का आदेश द‍िया था. आदेश का पालन न करने पर सुब्रत राय समेत 3 के ख‍िलाफ ग‍िरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है. इससे पहले मेरठ में भी सुब्रत राय और सहारा के 10 बड़े अध‍िकार‍ियों के ख‍िलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज क‍िया गया है. उन पर यह आरोप लगाया गया है क‍ि 25 लाख 5 हजार रुपये का न‍िवेश क‍िया जाने व समय पूरा होने के बाद भी भुगतान वापस नहीं लौटाया गया है.

ये भी पढ़ें   बच्चे के नाम पर खुलवाएं PPF Account - महज ₹10,000 जमा करने पर मिलेंगे 32 लाख..जानें - कैसे?