May 18, 2022

LPG Cylinder: एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर से लगेगी आग! दोगुनी हो सकती है दाम..

lpg cylinder 250 rupees

डेस्क : अगर आप गैस की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तो फिर आप दिल थाम के बैठ जाइए। लेकिन मैं सलाह दूंगा कि बैठिए नहीं काम कीजिए क्योंकि गैस की कीमतें अभी और बढ़ेगी। गैस की कीमत आपके जेब पर बोझ डाले उससे अच्छा है कि आप अपना जेब पहले से पैसे से भारी करके तैयार रहिए।

LPG Cylinder

जी हां रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अनुसार अक्टूबर में गैस की कीमत में अभी और इजाफा होगा। कंपनी के अन्वेषण एवं उत्पादन विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय रॉय ने निवेशकों के साथ बैठक में कहा कि केजी- डी 6 ब्लॉक से निकलने वाली गैस की बिक्री के लिए मूल्य सीमा वर्तमान 9.92 डॉलर प्रति दस लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट से अधिक हो सकती है।

lpg cylinder

संजय राय ने कहा सरकार हर छह माह में अंतरराष्ट्रीय मूल्यों के आधार पर गैस की कीमत तय करती है। नियमित क्षेत्र से निकलने वाले गैस की कीमत 6.1 डॉलर एमएमबीटीयू हो गया है। इसके कीमत में दुगुना उछाल अप्रैल माह के 1 तारीख को हुआ है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय राय ने कहा गैस की कीमतों में अगला बदलाव अक्टूबर में होगा। साथ ही उन्होंने कहा ‘ ऐसा अंदेशा है कि वित्त वर्ष के पहले छमाही में गैस की मूल्य सीमा बढ़कर 9.92 डॉलर तक हो सकती है और दूसरी छमाही में इसके कीमतों में और उछाल देखने को मिल सकता है।

You may have missed