January 21, 2022

LIC का धांसू प्लान! महज ₹1 में मिल रहा है करोड़ों का फायदा, जानिए- पूरी डिटेल..

LIC

डेस्क: भारतीय जीवन बीमा यानी LIC अपने कस्टमर को मुनाफा देने के लिए समय-समय पर बेहतरीन स्कीम लाती रहती है, क्योंकि यह पॉलिसी रिस्क के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है, इसीलिए भारत के लोग इस पर भरोसा करके अपना इन्वेस्ट करते हैं, इसी बीच आप लोगों को LIC के एक ऐसे बेहतरीन स्कीम के बारे में बताएं जिसे जानकर आप उछल पड़ेंगे। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना,,आपको 1 रुपये के बदले भी जबरदस्त मुनाफा मिलेगा, यह पॉलिसी प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग्स भी देती है।

जिस बेहतरीन LIC स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम जीवन शिरोमणी स्कीम, यह प्‍लान की शुरूआत बीते साल 19 दिसंबर 2017 को की गई थी, ये एक नॉन-लिंक्ड(non-linked), सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है, ये योजना गंभीर बीमारियों के लिए बीमा कवर भी देती है, ये बाजार से जुड़ा हुआ लाभकारी योजना है।

दरअसल, LIC का प्लान नॉन लिंक्ड प्लान है, इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है, LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है, इस पॉलिसी में काम से काम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है, यानी अगर आप 14 साल से एक रुपये के हिसाब से जमा करते हैं तो आपको कुल रिटर्न (Return) एक करोड़ तक मिलेगा।

बता दे की इस स्कीम प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसी होल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी परिवार को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराता है, इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है, इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है।

जानिए- क्या-क्या फायदा होगा:

  • 14 वर्ष की पॉलिसी -10वें और 12वें साल सम एश्योर्ड का 30-30%
  • 16 वर्ष की पॉलिसी -12वें और 14वें साल सम एश्योर्ड का 35-35%
  • 18 वर्ष की पॉलिसी -14वें और 16वें साल सम एश्योर्ड का 40-40%
  • 20 वर्ष की पॉलिसी -16वें और 18वें साल सम एश्योर्ड का 45-45%

इस पॉलिसी के सबसे खास बात यह है कि पॉलिसी टर्म के दौरान कस्टमर पॉलिसी की सरेंडर वैल्यू के आधार पर लोन ले सकता है, लेकिन ये लोन LIC के नियमों और शर्तों पर ही मिलेगा। पॉलिसी लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज दर पर मिलेगा।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल