1 February 2023

LIC देगी Scholarship – 10वीं और 12वीं पास करने वाले छात्रों को मिल रहे 20 हजार, जानें – कैसे मिलेंगे..

scholarship

डेस्क: LIC HFL विद्याधन स्कॉलरशिप प्रोग्राम एक सालाना स्कॉलरशिप प्रोग्राम है। इस स्कालरशिप को LIC की तरफ से ग्रह और कार्यालय प्रबंधन में कोर्स करने वाले स्टूडेंट्स को आर्थिक सहायता भी प्रदान करने के लिए दी जाती है। यह स्कॉलरशिप प्रवेश के समय 35 वर्ष से कम उम्र वाले भारतीय स्टूडेंट्स को दी जाती है।

इस स्कॉलरशिप के लिए आवदेन करने की आखिरी तिथि हर वर्ष जून माह में होती है। LIC कॉरपोरेशन की तरफ से उन स्टूडेंट्स के लिए नया स्कॉलरशिप अवसर उपलब्ध कराया गया है। जिस स्टूडेंट्स ने हाल ही में दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की है।

यह स्कॉलरशिप अब सभी स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध है और यह स्कॉलरशिप PG स्तर तक उपलब्ध है। यह स्कॉलरशिप इसीलिए दी जाती क्योंकि स्टूडेंट्स बिना वित्तीय की चिंता किए बिना अपनी उच्च शिक्षा को जारी रख सकें, तो आइए अब जानते है इसके बारे में सारी डिटेल।

इस स्कॉलरशिप के क्या है लाभ

संगठन के ओर से उल्लेखित कई प्रकार की स्कॉलरशिप के मुताबिक LIC निगम की तरफ से कई सारे उपलब्ध होंगे। PG 2023 के लिए LIC HFL विद्याधन छात्रवृत्ति योजना में 20 हजार रु की स्कॉलरशिप भी मिलती है यह छात्रवृत्ति 2 वर्ष के लिए मिलती है। LIC HFL विद्याधन स्कॉलरशिप फॉर ग्रेजुएशन 2023 के लिए प्रति वर्ष 15 हजार रु स्कॉलरशिप कुल 3 वर्ष तक मिलेगी। वे आवेदक जो 10वीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके है उन लोगों को LIC HFL विद्याधन छात्रवृत्ति 2023 के तहत 10 हजार रु की स्कॉलरशिप प्रति वर्ष 2 सालों तक मिलेगी। कक्षा 11 और 12 के लिए भी मिलेगी।