9 February 2023

LIC दे रहा है 20 लाख रुपये – घर बैठे ऐसे करें अप्‍लाई..

LIC Jeevan Umang Policy

डेस्क : LIC अपने ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक दे रहा है. आज के समय में इस एक आफर का फायदा कई ग्राहक उठा भी रहे हैं क्‍योंकि इस अमाउंट को प्राप्‍त करने की प्रकिया भी बहुत ही आसान है. इसके लिए LIC की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन भी करना होगा. बस इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें है

जैसे आपके पास LIC की बीमा पॉलिसी होनी चाहिए और आपके पास इनकम प्रूफ भी होना चाहिए. अगर ये दस्‍तावेज आपके पास रहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करने के बाद LIC शाखा में संपर्क भी करना होगा. इसके बाद आपके आवेदन पर ब्रांच मैनेजर के द्वारा विचार भी किया जाएगा. अगर आप भी इस अमाउंट को प्राप्‍त करना चाहते हैं तो इन आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो भी कर सकते हैं.

LIC देगा पर्सनल लोन : अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको बैंक में परेशान होने की कोई जरूरत नहीं हैं. जी हां, LIC अब पर्सनल लोन भी दे रहा है. इस लोन के लिए आप आराम से घर बैठे आवेदन भी कर सकते हैं. इस लोन की खासियत यह है कि इस पर आपको ब्‍याज भी कम देना होगा. इस तरह के लोन के लिए वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास LIC की पॉलिसी है.

देना होगा इंटरेस्ट : अगर आप LIC की पॉलिसी पर लोन लेना चाहते हैं तो आपको ब्‍याज जमा करना होगा. हम आपको बता दें कि इस पर आपको सबसे कम ब्‍याज भरना होता है. बीमा कंपनी आपसे 9 फीसदी के हिसाब से ब्‍याज भी वसूलती है. हालांकि आपको कितना लोन मिलेगा ये आपकी आय पर ही निर्भर करता है? LIC 5 साल के लिए पर्सनल लोन की सुविधा मुहैया कराती है.

ऐसे मिलेगा ये लोन : अगर आप LIC की योजना से लोन लेना चाहते हैं तो आप आराम से घर बैठे LIC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लोन की जानकारी भी ले सकते हैं और वहां ही अप्‍लाई कर सकते हैं. वहां आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा और उसे डाउनलोड करके उस पर साइन भी करनी होगी और उसे स्‍कैन करके LIC की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. यहां से आपकी लोन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. आप यहां आराम से 20 लाख रुपये तक का लोन प्राप्‍त कर सकते हैं.