LIC का जुगाड़ स्कीम! महज 10 लाख रुपये लगाएं और 22000 रु महीने की पेंशन पाएं..

lic rupees

न्यूज डेस्क : LIC निवेश करना लोग सुरक्षित समझते हैं। यह एक सरकारी बीमा कंपनी है, जो सालों से चली आ रही है। एलआईसी जीवन बीमा से देश के करोड़ों लोग जुड़ चुके हैं। इसी कड़ी में आज आपको एक बेहतर पेंशन स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें एक बार निवेश पर आपको 60 की उम्र के बाद मोटी रकम में पेंशन दी जाएगी।

LIC Scheme

एलआईसी के इस पेंशन स्कीम का नाम सरल पेंशन प्लान है। इस स्कीम के तहत 40 साल तक का कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है। यदि कोई 10 लाख रुपया प्रीमियम भरता है तो उक्त व्यक्ति को 60 की उम्र के बाद सालाना 50250 पेंशन की राशि मिलेगी। बता दें कि यह पेंशन की राशि प्रीमियम धारक को जीवन भर के लिए भुगतान किया जाएगा। इस पॉलिसी में एक और प्रावधान है। यदि आप पॉलिसी से बाहर जाना चाहते हैं तो आप जा सकते हैं। इसके लिए आपके जमा राशि में से 5 फ़ीसदी कटौती कर वापस कर दिया जाएगा। इस स्कीम आप थोड़ा दिमाग लगा दें तो आपको 22 हजार रुपए मासिक पेंशन की राशि मिल सकती है।

LIC Jeevan Umang Policy
LIC का जुगाड़ स्कीम! महज 10 लाख रुपये लगाएं और 22000 रु महीने की पेंशन पाएं.. 4

40 साल की उम्र में शुरू हुई म्यूचुअल फंड स्कीम में 4200 रुपये महीना 60 साल की उम्र के बाद आपको SIP से करीब 41 लाख रुपये मिलेंगे। यहां म्यूचुअल फंड स्कीम में रिटर्न 12 फीसदी माना जाता है। ऐसे में जब आप 60 साल के हो जाएंगे तो आपका SIP बंद हो जाएगा और आपके पास 41 लाख रुपए हो जाएंगे। वहीं, सरल पेंशन योजना में आपने जो 10 लाख रुपये का निवेश किया है, उसके बदले में आपको 4200 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं। अब यहां उस बचें पैसे का निवेश एलआईसी में कर दिया जाए तो 18 हजार रुपए की एक और पेंशन मिलेगी। अब दोनों पेंशन का हर माह 22,000 रूपये जीवन भर मिलेगा।

ये भी पढ़ें   Bank Loan : बैंक ऐसे कर देती है लोन माफ! बस करना होगा ये काम ..