Business Idea : सिर्फ ₹50,000 लगाइये और 60,000 रुपए का महीना कमाईये, जल्दी कीजिए कहीं लेट..

make money from money

make money from money

डेस्क : अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं। बिजनेस करने के बाद अगर आपको अच्छा मुनाफा हो रहा है तो आज हम आपको बिजनेस आइडिया दे रहे हैं। आप ट्रेडिंग करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं और बाजार में इसकी हमेशा मांग रहती है। व्यवसाय को सॉफ्ट टॉय और टेडी बियर निर्माण व्यवसाय कहा जाता है।

बिजनेस कैसे शुरू करें : इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको हाथ से चलने वाली कपड़े काटने की मशीन की आवश्यकता होगी। जो बाजार में 15,000 रुपये में उपलब्ध है। दूसरा, आपको एक औद्योगिक प्रकार की सिलाई मशीन चाहिए, जो बाजार में 20,000 रुपये में उपलब्ध हो। आपको जिन कच्चे माल की आवश्यकता होगी उनमें कपड़े या रेडीमेड खाल, प्लास्टिक फाइबर कॉटन, आई बटन और कुछ रिबन जैसी चीजें हैं।

क्या करे नरम खिलौना बनाने के लिए : बाजार में सॉफ्ट टॉय बनाने के लिए आप आसानी से रेडीमेड खाल प्राप्त कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि इसके अंदर प्लास्टिक फाइबर कॉटन भरकर उसमें अपनी आंखें डाल लें। रेडीमेड खाल के मामले में, लाभ मार्जिन थोड़ा कम हो जाता है। अगर आप इसे घर पर बनाना चाहते हैं तो इसके लिए कपड़े और डिजाइन दोनों ही बाजार में उपलब्ध हैं और अगर आप इसे बनाना सीखना चाहते हैं तो आपको यूट्यूब पर ढेर सारे वीडियो मिल जाएंगे जहां आप इसे बनाना सीख सकते हैं।

ये भी पढ़ें   विजयादशमी पर 7वें आसमान पर Gold - चांदी भी उछला, जानें - ताजा भाव