LIC Scheme : महज 2.77 लाख रु निवेश करें और पाएं पूरे 10 लाख रु, जानिए विस्तार से..

LIC Jiwan Anand Policy

डेस्क : एलआईसी (LIC) एक भरोसेमंद कंपनी माना जाता है। यह अपने ग्राहकों के लिए कई बेहतरीन पॉलिसियां लेकर आती है। ऐसे में आज हम lic की जीवन आनंद पॉलिसी (Jiwan Anand Policy) के बारे में बात कर रहे हैं। इसमें जोखिम न के बराबर है। वहीं रिटर्न के मामलों में यह पॉलिसी काफी अच्छा है।

इसमें बोनस की सुविधा भी है। तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। जीवन आनंद पॉलिसी के तहत 18 वर्ष या उससे ज्यादा वाले लोग पॉलिसी खरीद सकते हैं। इसमें पॉलिसी के मैच्योर होने पर भारी रकम मिलता है। वहीं पॉलिसीहोल्डर्स को डेथ कवर भी दिया जाता है। इसमें में कम निवेश पर 10 लाख रुपये तक हांसिल कर सकते हैं। इस पॉलिसी के तहत आपको रोजाना 76 रुपये बचाना होगा। यानी महीने में 2281 रुपये निवेश करने होने।

यदि आप 24 की उम्र में निवेश शुरू करते समय 5 लाख रुपये का पॉलिसी खरीदते हैं तो 10 साल में आप कुल 2.7 रुपये निवेश करेंगे। वहीं मैच्योरिटी के समय आपको 2.7 लाख के निवेश पर 10 लाख रुपये का भारी रकम मिलेंगे। अगर आप इस योजना में निवेश करते हैं और आप 15 साल तक निवेश करते रहते हैं तो आपको इसके लिए बोनस भी मिलेगा। पॉलिसी मानदंडों के अनुसार, एलआईसी योजना में गारंटीकृत न्यूनतम राशि 1 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें   महंगाई का तगड़ा झटका! अब पनीर, दही, शहद पर भी लगेगा GST, जानें - कितना महंगा मिलेगा..