4 February 2023

SBI की लूट स्कीम! सिर्फ एक बार लगाएं पैसा, हर महीने होगी गारंटीड कमाई, जानें – कैसे?

SBI SCHEME

State Bank of India : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं भी दी जाती है. आज हम आपको SBI की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस सरकारी स्कीम में आपको एकमुश्त ही पैसा जमा करना है. इसके बाद में हर महीने ब्याज के साथ आपकी गारंटीड इनकम भी होती रहेगी.

एन्यूटी का पेमेंट TDS काटकर लिंक्ड सेविंग्‍स अकाउंट या करंट अकाउंट में क्रेडिट किया जाएगा. इसके अलावा इसमें आपको बैलेंस अमाउंट का 75 प्रतिशत लोन और ओवरड्राफ्ट भी मिल सकता है. आप इस अकाउंट को सिंगल या फिर ज्वाइंट किसी भी तरह से खोल करा सकते हैं.

इस स्कीम में आपको एन्युटी का पेमेंट हर महीने की एक निश्चित तारीख को ही करना होता है. अगर किसी भी महीने में आपकी एन्युटी 29, 30 या फिर 31 तारीख को है तो अगले माह की पहली तारीख को आपको यह पैसा मिल जाएगा. इस स्कीम में आप 36, 60, 84 या फिर 120 महीनों के लिए ही पैसा जमा कर सकते हैं. फिलहाल इसमें मैक्सिमम डिपॉजिट की कोई भी सीमा नहीं है और मिनिमम आपको 1000 रुपये महीने का निवेश भी करना होता है.

स्टेट बैंक SBI की वेबसाइट के मुताबिक, इस सरकारी स्कीम में आपको बचत खाते से भी ज्यादा ब्याज भी मिलता है. ग्राहकों को इसमें FD और TD के बराबर ब्याज का फायदा मिलता है. आप किसी देश के किसी भी ब्रांच से इस स्कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं.