January 25, 2022

अगर आपके पास भी यह ₹1 का खास नोट है, तो आपको मिलेंगे पूरे 7 लाख रुपए, जानिए- प्रोसेस

डेस्क: देश में कोरोना काल के चलते कई लोग बेरोजगार हो गए, फिर भी लोग किसी तरह अपना गुजर-बसर कर रहे हैं, कोई बिजनेस कर रहा है तो कोई प्राइवेट नौकरी की तलाश में है तो कोई सरकारी नौकरी की तलाश में, मतलब हर कोई पैसा कमाने की फिराक में है। लेकिन इसी बीच आप लोगों को एक ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे महज आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं, जी हां..आपने बिल्कुल सही सुना, चलिए विस्तार से बताते हैं।

आपको बता दे कि देश में इन दिनो पुराने नोटों की बड़ी मात्रा में खरीद बिक्री चल रही है, ऐसे में अगर आपके पास भी पुराने नोट है तो आप उसे बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं, आपको कुछ नहीं करना है आप घर बैठे ही ऑनलाइन ऐसे भेज सकते हैं, मालूम हो कि देश में ऐसे कई लोग हैं जो पुराने नोटों और सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक रखते हैं, वह लोग आपसे संपर्क करके खरीद लेंगे।

अगर आपके पास भी ₹1 का अनोखा सिक्का है तो आपको पूरे ₹7 लाख मिलेंगे, मालूम हो की सालों पहले इंडियन गवर्मेंट ने इस एक रुपये के नोट को बंद कर दिया गया था, लेकिन जनवरी 2015 में इस नोटों की छपाई फिर से शुरू की जाने लगी।, जिसके बाद में यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था, लेकिन आज हम जिस नोट के बारे में बता रहे हैं वह नोट आजादी के पहले का हैं जिसके माध्यम से आप लखपति बन सकते हैं।

बता दे की 7 लाख₹ में बिकने वाले इस नोट की खास बात ये है, की जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं, ये नोट 80 साल पुराना है, इसे ब्रिटिश इंडिया के द्वारा से 1935 में जारी किया गया था, इसके अलावा 1966 का एक रुपये का एक नोट 45 रुपये की कीमत है, बिल्कुल इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपये में मिल रहा है।

यहां से रुपैया को बेचे

  • अगर आपके पास ऐसे नोट हैं तो इसे आप OLX पर online बेच सकते हैं।
  • इस Website पर इस अनोखे सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं।
  • सिक्का बेचने के लिए आपको पहले OLX पर एक खरीदार के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें।
  • इसके बाद सिक्के की दोनों ओर की PHOTO CLICK करके UPLOAD करें।
  • इसके बाद अपना MOBILE NUMBER और E-MAIL ID दर्ज करें।
  • WEBSITE आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें। 
  • जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।

ध्यान रहे! पुराने सिक्कों की खरीद-बिक्री कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हो रही है। किसी भी वेबसाईट और उसके सौदे की पुष्टि thebegusarai.in नहीं करता है, इसीलिए ऐसे किसी वेबसाइट पर सिक्का बेचने से पहले आपको RBI की गाईडलाइंस पर नजर दौड़ाने की जरूरत है

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari