January 29, 2022

अगर आपके पास भी SBI का ATM CARD तो जान ले यह नियम, पड़ सकते हैं मुसीबत में..जानिए- नया नियम

SBI ATM

डेस्क: देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक एसबीआई हमेशा अपने नियमों में बदलाव करती रहती है, इसके साथ ही खाताधारकों को समय-समय पर बेहतरीन ऑफर पेश करती रहती है, इसी बीच एसबीआई (SBI) ने अपने नियमों में एक बड़ा बदलाव किया है, अगर आप भी एसबीआई के कस्टमर हैं तो वह खबर को बारीकी से पढ़ ले। क्योंकि अब एटीएम से कैश निकासी के नियमों में बड़ा बदलाव हो गया है। 

एसबीआई (SBI,) के मुताबिक, एटीएम (ATM) से लेन-देन को सुरक्षित करने के लिए यह कदम उठाया गया है। अगर आप भी एसबीआई (SBI) के एटीएम (ATM) से पैसे निकालते हैं तो OTP जरूरी डालना होगा। इस नए नियम में कस्टमर बिना OTP के BALANCE की निकासी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अगर आपको इस बात की जानकारी नहीं है तो इसे अच्छे से जान लें, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। 

एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया कि एटीएम (ATM) से 10 हजार रुपये से ज्यादा की निकासी के लिए एक ओटीपी (OTP) की मदद लेनी होगी। यह ओटीपी (OTP) आपके बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल पर भेजा जाएगा। इसके बाद आपको इसका इस्तेमाल करना होगा। 

यहां जानिए क्या कुछ बदलाव हुआ है:

  • ATM से रूपया निकालने के लिए आपको OTP की जरुरत होगी
  • इसके लिए आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा
  • यह OTP चार अंकों का होगा जो खाताधारकों को एक ट्रांजैक्शन के लिए मिलेगा
  • एक बार जब आप वह राशि दर्ज कर लेते हैं जिसे आप निकालना चाहते हैं, तो आपको ATM स्क्रीन पर OTP दर्ज करने के लिए कहा जाएगा
  • नकद निकासी के लिए आपको इस स्क्रीन में बैंक के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP दर्ज करना होगा।
You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल