अगर गैस एजेंसी किराये के नाम पर ले रहा अधिक रुपए तो, तुरंत करें ऐसे शिकायत..

Gas

डेस्क : इंडेन गैस ग्राहकों को किसी तरह की असुविधा ना हो जिसे लेकर खैरा इंडेन ग्रामीण वितरक के द्वारा काफी पारदर्शिता के साथ काम हो रहा है. यदि इसके बावजूद भी किसी को कोई समस्या होगी है तो वह खैरा इंडेन ग्रामीण वितरक से संपर्क कर इसकी शिकायत कर सकते है

घर बैठे कराएं सिलिंडर बुक : खैरा इंडेन ग्रामीण वितरक के प्रो. पृथ्वीराज चौहान ने उक्त जानकारी देते कहा कि भारत सरकार उपभोक्ताओं को घर बैठे सिलिंडर बुक करने और ऑनलाइन भुगतान करने की सुविधा प्रदान देने के लिए इंडेन गैस बुकिंग की नई पहल शुरू कर रही है. ऑनलाइन सुविधा के जरिए अब घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से उपभोक्ता गैस बुकिंग कर सकते हैं.

अधिक पैसे मांगने वाले हॉकर के खिलाफ करें शिकायत : हॉकर होम डिलीवरी के नाम पर किराया को आधार बनाकर उपभोक्ताओं से अधिक राशि वसूल करते हैं. तो उपभोक्ता गैस सिलिंडर का ऑनलाइन भुगतान कर सकते है. कोई भी हॉकर सिलिंडर के लिए तय कीमत से अधिक पैसे नहीं चार्ज कर सकता है. अगर किसी कारण से तय कीमत से अधिक पैसे की मांगता है तो तुरंत उसके खिलाफ एजेंसी कार्यालय को इसकी शिकायत कर सकता है. आपको बता दें कि सरकार के द्वारा गैस का एक ही दर निर्धारण किया गया है और सभी ग्राहकों को उसी दर पर गैस उपलब्ध किया जाता है।

शिकायत के लिए इन चीजों की जरूरत : देश में इन दिनों घरेलू गैस के दाम आसमान छू रहे हैं. तो वहीं, दूसरी तरफ ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि गैस एजेंसी उपभोक्ताओं से किराया के नाम अतिरिक्त पैसा वसूली कर रही हैं. ऐसे में घरेलू गैस उपभोक्ताओं पर महंगाई की मार पड़ रही है. अगर आपसे भी आपकी गैस ऐजेंसी किसी वजह से तय कीमत से अधिक पैसा ले रहे है, तो तुरंत उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करावाएं. इसके लिए आपको कुछ खास नहीं बस एक ट्वीट करना है.

ये भी पढ़ें   नवरात्रि में सोना खरीदने वाले की बल्ले बल्ले! अचनाक 6695 रूपए सस्ता Gold, जाने - नया रेट..