December 1, 2022

आधी में कीमत मिलेगी घर – SBI का धांसू प्‍लान सुन खुशी से उछल पड़ेंगे आप..

Home Loan

Home Loan From SBI : घर लेना हर किसी का सपना होता है। ऐसे में यदि आप भी दिवाली के मौके पर अपने सपनों का घर लेना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। इस त्यौहार देश के लोन देने में सबसे ज्यादा नाम कमाने वाले दो प्रमुख एसबीआई और एचडीएफसी लिमिटेड ने शानदार ऑफर पेश की है। यह दोनों बैंक लोन के दर पर 8.40 फीसदी की शुरुआती दर पर लोन देने की बात कही है।

एसबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उसके होम लोन का आंकड़ा 6 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है। यह इस क्षेत्र में किसी भी बैंक द्वारा दिया गया सबसे अधिक कर्ज है। बैंक ने इस मौके पर होम लोन लेने वालों के लिए फेस्टिव डिस्काउंट की पेशकश की है। इसके तहत बैंक ब्याज में 0.25 फीसदी की छूट देगा। इस तरह शुरुआती स्तर के कर्ज पर ब्याज दर 8.40 फीसदी होगी।

28 लाख लोगों ने लिया SBI से होम लोन : बैंक की ओर से दिया गया यह ऑफर 31 जनवरी 2023 तक उपलब्ध रहेगा। बैंक के मुताबिक फेस्टिव ऑफर के तहत होम लोन पर 0.25 फीसदी तक, होम लोन (टॉप-लाइन) पर 0.15 फीसदी और 0.30 फीसदी तक की छूट संपत्ति गिरवी पर ऋण पर प्रतिशत दिया जाएगा। इस उपलब्धि पर एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि 28 लाख से ज्यादा लोगों ने बैंक से होम लोन लिया है।

वहीं एचडीएफसी ने नए कर्जदारों को 0.20 प्रतिशत की छूट या 8.40 प्रतिशत की रियायती ब्याज दरों की पेशकश की है। एचडीएफसी की वेबसाइट के मुताबिक, फेस्टिव डिस्काउंट ऑफर 30 नवंबर तक वैध है। साथ ही, कम दर उन कर्जदारों पर लागू होगी, जिनका ‘क्रेडिट स्कोर’ कम से कम 750 है। एचडीएफसी ने कहा कि जून तिमाही में उसका होम लोन आंकड़ा 5.36 रुपये है। लाख करोड़।

ये भी पढ़ें   शुरू हुआ 4 द‍िन काम, 3 द‍िन छुट्टी - सुनकर खुशी से उछल पड़े कर्मचारी..