ये रही LIC की 45 लाख रूपए की योजना! इतना सा निवेश करते ही आना शुरू हो जाएगा पैसा

LIC Money

अगर आप काफी समय से निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि एलआईसी की यह योजना आपको कम निवेश में अमीर बनने का मौका देती है। इसके अलावा, आपको इस योजना में शामिल होने के बाद कई अन्य लाभों की पेशकश की जाती है।

जी हां, इस शानदार प्लान को रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान कहा जाता है। इसमें निवेश करके आप कम समय में अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दें कि इस योजना के तहत आपको महीने में सिर्फ 4,000 रुपये ही निवेश करने होते हैं। उसके बाद सिर्फ 21 साल में एकमुश्त 45 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। योजना से जुड़ने के बाद आपकी पैसों की चिंता दूर हो जाएगी।

इससे भी होगा फायदा:कृपया ध्यान दें कि इस पॉलिसी में शामिल होने के बाद आपको बीमा लाभ भी मिलेगा। निवेशक को 4,80,000 रुपये का बीमा कवर मिलता है। इसके अलावा, यह योजना आपको ऋण प्राप्त करने की भी अनुमति देती है। साथ ही, निवेशक पांच साल की लॉक-इन अवधि के बाद किसी भी समय इस योजना को सरेंडर कर सकते हैं। इसके अलावा, इसके लिए बहुत अधिक दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता नहीं है। आपको डीमैट खाता खोलने की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही, किसी भी कारण से ग्राहक की मृत्यु के मामले में, नॉमिनी को पूरी राशि प्राप्त होगी।

यह गणना है: यह प्लान आप 21 साल बाद ले सकते हैं। अगर आप हर महीने 4,000 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपकी राशि एक साल में 48,000 रुपये हो जाती है। इसका मतलब है कि अगले 21 वर्षों में कुल निवेश 10,08,000 रुपये होगा। यानी आपको 34,92,000 रुपये का लाभ मिलता है। यानी 21 साल में कुल 4.5 लाख रु.।
यह खबर सिर्फ आपकी जानकारी के लिए लिखी जाती है।

ये भी पढ़ें   आखिर व्यक्ति के मृत्‍यु के बाद Aadhar Card का क्या होता है? जान लीजिए वरना झोल में पड़ जाएंगे..