9 February 2023

LIC लूट स्कीम! महज ₹10 लाख के प्रीमियम पर 1 करोड़ का गारंटीड रिटर्न, 10 गुना तक मिलेगा रिस्क कवर 

LIC Policy

डेस्क : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने त्योहारी सीजन के दौरान अपने ग्राहकों के लिए धन वर्षा पॉलिसी 866 लॉन्च की है। यह एलआईसी का प्रीमियम प्लान है। यह योजना एलआईसी ग्राहकों को दो पॉलिसी शर्तों के बीच चयन करने की पेशकश करती है। यह आपको गारंटीड मैच्योरिटी, बोनस, प्रीमियम के दस गुना जोखिम कवर जैसे सभी लाभ देता है। जानिए इस शानदार प्लान के बारे में।

10 गुना राशि का आश्वासन : वेल्थ रेन स्कीम एक गैर-प्रतिभागी, व्यक्तिगत, बचत, एकल प्रीमियम जीवन बीमा पॉलिसी है, जो ग्राहकों को सुरक्षा के साथ-साथ बचत भी प्रदान करती है। यहां तक ​​कि बीमित व्यक्ति को भी इस पॉलिसी की प्रीमियम राशि का 10 गुना तक लिया जा सकता है। यानी अगर आप 1 लाख रुपये जमा करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको 10 लाख रुपये तक मिल सकते हैं।

10 गुना तक जोखिम कवर : इस योजना के तहत, आपको प्रीमियम का भुगतान करना होगा। यह आपको दो विकल्प देता है। यदि पहला विकल्प चुनते हैं, तो मृत्यु लाभ गारंटी अतिरिक्त बोनस के साथ प्रीमियम का 1.25 गुना होगी, जबकि दूसरा विकल्प चुनने पर परिवार को गारंटीकृत अतिरिक्त बोनस के साथ मृत्यु लाभ का 10 गुना मिलेगा।

यदि आपने 10 लाख रुपये का प्रीमियम खरीदा है और पहला विकल्प चुना है, तो परिवार को गारंटीड बोनस के साथ 12.5 लाख रुपये मिलेंगे और यदि आपने दूसरा विकल्प चुना है, तो मृत्यु के बाद परिवार को 1 रुपये की गारंटी मिलेगी। करोड़ बोनस। गारंटीड बोनस आपके द्वारा चुने गए विकल्प और अवधि दोनों पर आधारित होगा।

आप पॉलिसी ऑफलाइन खरीद सकते हैं : आप सभी LIC पॉलिसियां ​​​​ऑनलाइन खरीद सकते हैं, लेकिन आपको धनवर्ष योजना को ही खरीदना होगा। यह आपको दो टर्म ऑफर करता है, एक 10 साल का और दूसरा 15 साल का। इसे खरीदने की उम्र सीमा 3 साल से लेकर 60 साल तक है. एलआईसी की धन वर्षा पॉलिसी ग्राहकों को ऋण और समर्पण भी प्रदान करती है।