December 1, 2022

देश के करोड़ों लोगों के Account में सरकार डालेगी 5000 रुपये? जानें क्या है स्कीम..

Pm narender modi

डेस्क : केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से कई स्कीम चलाई जाती है, जिसका फायदा देश के हर वर्ग के लोगों को प्राप्त होता है. कोरोना महामारी के बाद सरकार की तरफ से वैक्सीन लगवाने की मुहिम काफी तेजी से बढ़ाई गयी थी. इस कड़ी में सरकार ने लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए भी कई तरह से प्रेरित किया था, लेकिन अब एक मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि जिन भी लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवा ली है उन लोगों को अब 5000 रुपये मिलेंगे.

जन कल्याण विभाग दे रहा रुपया : आपको बता दें इस वायरल मैसेज की सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए इसका फैक्ट भी चेक कराया है. इस वायरल मैसेज में यह कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री जन कल्याण विभाग के द्वारा ये राशि आपको दी जा रही है.

PIB ने किया हैं ट्वीट : PIB ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. PIB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक वायरल मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवा ली है उन्हें एक ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद प्रधानमंत्री जन कल्याण विभाग द्वारा 5,000 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं. PIB ने कहा है कि इस मैसेज का दावा फर्जी है. कृपया इस फर्जी मैसेज को फॉरवर्ड ना करें.

ये भी पढ़ें   25 साल तक Free बिजली, खूब चलाएं टीवी, फ्रीज, पंखे…जल्दी से उठाएं फायदा!