सरकार लगाएगी इस बैंक की बोली – इसी बीच बैंक के शेयर में आ रहा जबरदस्त उछाल..

IDBI Bank

डेस्क : देश की केंद्र सरकार बहुत जल्द IDBI Bank में हिस्सेदारी बेचने की तैयारियों में जुट गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी साल सितंबर के अंत तक सरकार इसकी आधिकारिक पुष्टि कर सकती है. वहीं हिस्सेदारी की हम बात करें तो मौजूद आंकड़ों के अनुसार IDBI Bank में सरकार की 45.48 प्रतिशत और एलआईसी की 49.24 प्रतिशत हिस्सेदारी है. साथ ही यह माना जा रहा है कि सरकार IDBI Bank में हिस्सेदारी के लिए बोली लगाने के बाद भी अपना कुछ हिस्सा रखेगी. इन खबरों के बीच अब बैंक के शेयरों में काफी तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है.

गुरुवार के कारोबारी दिन IDBI Bank के शेयर में सरकार द्वारा हिस्सेदारी बेचने की खबरों के बीच भारी उछाल देखने को मिला है. IDBI Bank का शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आज अच्छी शुरुआत के साथ ही खुली है. जहां बीते कारोबारी दिन बैंक का शेयर 40.15 अंक पर बंद हुआ था जबकि गुरुवार के कारोबारी दिन यह 40.65 अंक यानि बढ़त के साथ खुला था. दिन भर के कारोबार में धीरे- धीरे बैंक का शेयर बढ़त दर्ज हुआ बैंक के शेयर में उछाल के बाद यह 44.20 अंकों के स्तर पर पहुंचा था. लेकिन शाम होते- होते IDBI Bank का शेयर कुछ नीचे गिरकर 43.10 अंक पर आकर बंद हुआ था.

बैंक का बढ़ा मार्केटकैप : आज के कारोबारी दिन बैंक IDBI Bank के 65.83 लाख शेयरों की ट्रेडिंग हुई. इन शेयरों से करीब 28.43 करोड़ रुपये का टर्नओवर भी उत्पन्न हुआ. यही नहीं IDBI Bank का मार्केट कैप भी 46,342.85 करोड़ रुपये के स्तर तक पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें   SBI खाताधारक ध्यान दें! तुरंत करें ये काम, वरना होगा भारी नुकसान..