May 19, 2022

सरकारी कर्मचारियों की आई मौज! DA में होगी बंपर बढ़ोतरी, जानिए सरकार का पूरा प्लान..

Government Scheme

डेस्क : उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के दोबारा आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक बड़े से बड़े फैसले ले रहे हैं। इसी समय सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का DA बढ़ाने का भी फैसला किया है। सीएम योगी के इस फैसले से प्रदेश के करीब 16 लाख कर्मचारियों को अब फायदा होगा।

वित्त मंत्रालय ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। अगर वित्त मंत्रालय की सारी तैयारियां समय पर पूरी हो जाती हैं तो इस महीने से ही सभी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता भी मिल जाएगा। उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यूपी की योगी सरकार राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि सरकार इसी महीने राज्य के 16 लाख कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दे सकती है। इससे राज्य के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होगी।

इसको लेकर वित्त विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। इससे यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी राहत मिल सकती है। अप्रैल के वेतन के साथ डीए और डीआर का भुगतान भी किया जा सकता है, जो कि मई में मिलेगा।केंद्र सरकार के महंगाई भत्ते को बढ़ाने के फैसले के बाद राज्य का वित्त विभाग काफी ज्यादा सक्रिय हो गया है, क्योंकि यूपी सरकार कभी भी कर्मचारियों के लिए डीए की घोषणा कर सकती है. यदि राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि की जाती है, तो राज्य सरकार पर सालाना 10,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ भी बढ़ेगा।