खुशखबरी! अब किसानो को 2000 रुपये के अलावा भी हर महीने मिलेंगे 3000 रूपये, बस ये करना होगा..जानें –

pm kisan yojana kisht

pm kisan yojana kisht

न्यूज डेस्क: किसानो के लिए केन्द्र सरकार एक तोहफा लाई है। पीएम किसान (PM Kisan) खाताधारकों को सालभर में 6000 रुपये के अलावा अब हर महीने 3 हजार रुपये भी मिल सकेंगे। इसके लिए उन्हें पीएम किसान मानधन (PM Kisan Mandhan Scheme) में अपने आप को रजिस्टर कराना परेगा। बता दे की इसमें कोई कागजी कार्रवाई की नहीं होती है। पेंशन योजना के लिए जरूरी अंशदान भी सम्मान निधि के तहत आने वाली सरकारी सहायता से ही कटेगी।

इससे यह फायदा होगा कि किसानों को हर 4 पर महीने में 2000 रुपये की किस्त के साथ 60 साल की उम्र के बाद हर महीने 3000 रुपये मंथली पेंशन मिलना शुरू हो जाएगा। किसान पीएम किसान सम्मान निधि की वेबसाइट www.pmkisan.gov.in पर जा सकते हैं। इसपर इसके खास फीचर्स में इस बारे में जानकारी भी दी गई है।

योजना केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Government of India) की ओर से शुरू की गई है। यह किसानों से जुड़ी सबसे अहम योजना है और यही कोशिश है कि हर असली किसान को इसका लाभ मिल सके।ताकि खेती किसानी में संकट का दौर खत्म हो जाए। इस योजना से सरकार गरीब किसानों को साल में 3 बार फाइनेंशियल हेल्प करेगी। पीएम किसान सम्मान निधि में 3 किस्त में किसानों को 6 हजार रुपये की हेल्प मिलेगा।

You cannot copy content of this page