28 January 2023

बड़े Medical Treatment में मिलेगी तगड़ी छूट, इस ट्रिक से बचेंगे आपके पैसे

medical store

Medical Treatment, डेस्क: इंसान के हेल्थ से बढ़कर कोई दूसरी चीज नहीं होती है। इंसान जितना स्वस्थ रहता है उतनी ही जीवन शैली भी अच्छी हो जाती है। पर बढ़ती आधुनिकताओं में लोगों को कई तरह की बीमारियां भी हो जाती हैं। साथ ही बदलते मौसम में भी लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ जाता है।

साथ ही कई बार गंभीर बीमारियों का सामना भी लोगों को करना पड़ता है। ऐसे में लोग इन बीमारियों को पकड़ने के लिए मेडिकल चेकअप जरूर करवाते हैं। अलग-अलग मेडिकल चेकअप के लिए कीमत भी अलग अलग होती है। साथ ही मेडिकल चेकअप काफी महंगा भी पड़ सकता है। हालांकि सस्ते में भी मेडिकल चेकअप (Medical Check-up) करवाया जा सकता है।

ऑनलाइन चेक करें कीमत अब कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं जिसके जरिए आप मेडिकल ट्रीटमेंट करवाने की कीमत जांच सकते हैं। साथ ही अपनी बुकिंग भी करवा सकते हैं। तो गाड़ी आपको भी सीमित समय में मेडिकल चेकअप करवाना है तो तय समय पर हो जाता है और ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ता है। वहीं अगर आप ऑनलाइन मेडिकल चेकअप की कीमतें चेक कर रहे हैं तो एक ट्रिक के माध्यम से कम दाम में मेडिकल चेकअप करवा सकते हैं।

कुछ ऐसी है ट्रिक टाटा 1mg एक ऑनलाइन हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है। यह ई-फार्मेसी, डायग्नोस्टिक्स, ई-परामर्श और स्वास्थ्य सामग्री सहित हेल्थ से जुड़ी तमाम तरह की सेवाएं ऑफर करता है। वहीं अगर आप इसके ऐप पर जाकर मेडिकल चेकअप से जुड़ी जानकारी को चेक करेंगे तो यही एप आपकी सभी गतिविधियों पर नजर भी रखता है। तो यदि आप केवल मेडिकल सुविधाओं की कीमत चेक करके कोई ऑप्शन नहीं चुनते हैं तो थोड़ी ही देर में कंपनी की तरफ से आपको कॉल भी किया जाता है।

ऐसे मिलेगा ऑफर का लाभ जब भी आप एप में कोई ऑप्शन नहीं चुनेंगे और आपको सामने से कंपनी कॉल करती है तो कई तरह की सर्विसेज आपको कंपनी की ओर से दी जा रही होती है। तो आपको को भी मेडिकल चेकअप करवाना था उसमें कंपनी आपको डिस्काउंट देगी। फिर भी यदि ज्यादा डिस्काउंट नहीं मिले तो आप सामने से इसकी मांग कर सकते हैं। इस छूट से आप एप पर दिखाई गई कम राशि से भी वो मेडिकल टेस्ट करवा सकते हैं। जिससे आपके पैसों की भी बचत हो सकती है।