SBI ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! व‍ित्‍त मंत्री ने क‍िया ये बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप..

sbi bank account holders

डेस्क : बैंक ग्राहकों के लिए अब एक अच्छी खबर है. अब आपकी बैंकिंग सुविधा में और बढ़ोतरी होने वाली है. वित्त मंत्री ने बैंको को बड़ा सुझाव दिया है. अगर आप भी बैंक से लोन लेने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आपके लिए अब लोन लेना और भी आसान हो सकता है, क्योंकि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों के सिस्टम पर बड़ा बयान दिया हैं.

sbi bank crowd
SBI ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! व‍ित्‍त मंत्री ने क‍िया ये बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप.. 4

बता दें कि वित्त मंत्री ने बैंकों को यह आदेश दिया है कि वे ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बैंकिग सिस्टम को और आसान बनाएं. वित्त मंत्री का कहना है कि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि लोन लेने वालों के लिये इसकी प्रक्रिया आसान हो जाए . इससे लोग बैंको से ज्यादा से ज्यादा जुड़ पाएंगे.

SBI Plans
SBI ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! व‍ित्‍त मंत्री ने क‍िया ये बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप.. 5

वित्त मंत्री ने बैंकों को यह सुझाव दिया कि लोन देने के मानकों को तंदुरुस्त किया जाए , ताकि आम लोगों के लिए बैंको से जुड़े काम आसान हो सके. दरअसल, कुछ दिन पहले उद्योग प्रतिनिधियों और वित्त मंत्री के बीच एक बैठक में यह सुझाव दिया गया . वित्त मंत्री के इस सुझाव पर अमल करने से SBI, HDFC, ICICI समेत सभी बैंकों के कस्‍टमर्स को फायदा मिलेगा SBI के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि स्टार्टअप की चिंता ज्यादा इक्विटी को लेकर है. बैठक में कई अहम विषयों पर बात की गई.

वित्त मंत्री ने बताया कि ‘बैंकों को ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहक अनुकूल बनने की जरूरत है. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि यह प्रतिकूल जोखिम लेने की सीमा तक ना हो. यह लेने की जरूरत नहीं है. लेकिन आपको ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान रखना और अधिक अनुकूल होने की जरूरत है.’

ये भी पढ़ें   महज 20 रुपए में खरीदें 2 लाख का इंश्योरेंस, जानें - क्या है स्कीम..