4 February 2023

EPFO कर्मचारियों की आई मौज! जल्द Account में आएंगे 81,000 रुपये, नोट कर लें तारीख..

EPFO employee

डेस्क : नौकरी करने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार की ओर से पीएफ (PF) का पैसा कर्मचारियों के खाते में जल्द ही ट्रांसफर किया जा सकता हैं। इस त्यौहार के माहौल में कर्मचारियों को अधिक खुशी मिल सकती है। हालांकि इसको लेकर EPFO की ओर से फिलहाल तारीख नहीं बताया गया है।

इतना मिलेगा ब्याज : आपको बता दें कि वर्तमान में कार्यरत कर्मचारियों को 8.1 प्रतिशत की दर से ब्याज का लाभ मिलता है। यह पिछले 40 साल का सबसे निचला स्तर है। वहीं, पहले सरकार कर्मचारियों को 8.5 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दे रही थी।

कर्मचारियों के PF खाते में आएंगे इतने पैसे : अगर आपके भविष्य निधि खाते में 10 लाख रुपये हैं तो आपको ब्याज के रूप में 81000 रुपये मिलेंगे।।इसके अलावा अगर आपके खाते में 7 लाख रुपये हैं तो आपको 56700 रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे। अगर आपके पीएफ खाते में 5 लाख रुपये हैं तो आपको 40500 रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे। वहीं अगर आपके खाते में 1 लाख रुपये हैं तो आपको 8100 रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे।

एक मिस्ड कॉल पर चैक करें पीएफ खाते के पैसे : आप पीएफ का पैसा अपने घर बैठे चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक नंबर पर मिस्ड कॉल देनी पड़ेगी। इसके बाद आपको सभी जानकारी दे दी जाएगी। पीएफ खाते से पंजीकृत फोन नंबर से इस 011-22901406 पर मिस्ड कॉल कर दें। इस नंबर पर मिस्ड कॉल देते ही आपको एक मैसेज प्राप्त होगी जिसमें पीएफ की सभी विवरण मौजूद होगी।