कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! अब फिट रहने पर मिलेगी एक्स्ट्रा सैलरी और 10 लाख रुपये का इनाम..

2 Min Read

डेस्क : आज के समय में लोगों का फिट रहना काफी आवश्यक है। लोग फिट रहेंगे तभी सुखी जीवन जी सकेंगे। इसके लिए जेरोधा नाम के एक फाइनेंसियल सर्विस कंपनी ने अनोखा पहल किया है। कंपनी ने अपने एम्पलाई को हेल्थ के प्रति सजग रखने के लिए कैंपेन की शुरुआत की है। इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को फिटनेस चैलेंज दिया है, जिससे कर्मचारी स्वस्थ रहें और एक्सरसाइज के लिए कुछ समय निकाल लें।

इस कैंपेन के तहत कंपनी की ओर से चैलेंज पर खड़े उतरने वाले कर्मचारियों को 1 महीने के बोनस के साथ-साथ 10 लाख का मोटिवेशन अवार्ड दिया जाएगा। फिटनेस चैलेंज के तहत कर्मचारियों को कंपनी के फिटनेस ट्रैकर पर डेली एक्टिविटी टारगेट सेट करने का विकल्प दिया जाएगा। सीईओ ने कहा, “अगले साल के 90% दिनों में जो भी लक्ष्य निर्धारित किया गया है, उसे पूरा करने वाले को एक महीने का वेतन बोनस के रूप में मिलेगा।” इसके अलावा मोटिवेशन किकर के तौर पर 10 लाख रुपये का लकी ड्रा भी होगा।

कंपनी प्रमुख कामथ ने कहा कि फिटनेस चैलेंज वैकल्पिक होगा। इस चुनौती में, एक व्यक्ति को किसी भी रूप में प्रति दिन कम से कम 350 सक्रिय कैलोरी जलाने की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा, ‘कंपनी में ज्यादातर लोग इस समय घर से काम कर रहे हैं। बैठने और धूम्रपान करने की आदत भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में कर्मचारियों को सक्रिय रखने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। उम्मीद है कि इससे कर्मचारियों और उनके परिवारों में अच्छी आदतें पैदा होंगी।

Share This Article
सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।
Exit mobile version