कर्मचारियों की आई मौज! बोनस के रूप में मिलेंगे 4,000 रुपए, समझिए पूरा गणित..

RUPEES

डेस्क : सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए अच्छी खबर है। केरल सरकार की ओर से सभी सरकारी कर्मचारी और पेंशन भोगियों को ओणम पर्व के उपलक्ष में बोनस देने का ऐलान किया गया है। बता दें कि यह बोनस 13 हजार कर्मचारियों को मिलने वाला है। इस बोनस के तहत हर कर्मचारी को 4000 रूपये दी जाएगी। इसके अलावा ऐसे कर्मचारी जो बोनस के लिए पात्र नहीं है उन्हें भी 2750 रूपये देने का निर्णय लिया गया है। इन लाभार्थियों में पेंशन भोगियों का भी नाम शामिल है।

Indian Money
कर्मचारियों की आई मौज! बोनस के रूप में मिलेंगे 4,000 रुपए, समझिए पूरा गणित.. 4

इस सुविधा का लाभ भी मिलेगा : केरल में ओणम त्याहार समय लोग काफी खुश रहते हैं। दरअसल ओणम केरल में काफी धूमधाम और हर्षोल्लास मनाया जाता है। ऐसे में कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत भी की गई है। इसके तहत सरकारी कर्मचारी और संविदा पर कार्य करने वाले कर्मचारी को एडवांस रुपए दिए जाएंगे। इस सुविधा के तहत एक कर्मचारी 20000 रूपये तक एडवांस ले सकते हैं। इस एडवांस में लिए गए पैसे को एडवांस लेने के अगले माह से किस्तों में लौटाने होंगे। सरकार आपके सैलरी से खुद ब खुद एडवांस के पैसे काट लेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को एडवांस के पैसे पर ब्याज नहीं देने होंगे।

कर्मचारियों की आई मौज! बोनस के रूप में मिलेंगे 4,000 रुपए, समझिए पूरा गणित.. 1
कर्मचारियों की आई मौज! बोनस के रूप में मिलेंगे 4,000 रुपए, समझिए पूरा गणित.. 5

केरल में ओणम पर्व के उपलक्ष में निजी क्षेत्रों में बोनस काफी समय से दिया जा रहा है। निजी क्षेत्रों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को बोनस के तौर पर पैसे और उपहार दिए जाते रहे हैं। ऐसे में इस बार सरकार ने भी इस पहल को अपनाया है। इसके तहत केरल सरकार की ओर से सभी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को 4000 रूपये बोनस देने की योजना है।

ये भी पढ़ें   औंधे मुँह गिरे LPG Cylinder के दाम! नवरात्रि के मौके पर दर्ज की गई भरी गिरावट, जानिए - ताजा रेट?