कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! जुलाई में DA, EPF और ग्रेच्युटी में होगी बढ़ोतरी, सैलरी होगा जबरदस्त इजाफा..

Salary

डेस्क : यह खबर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए काम की है। कर्मचारियों के आमदनी में इजाफा हो सकती है। यानी वेतन में काफी बढ़ोतरी होने वाला है। दरअसल जुलाई के महीने में DA 5 से 6 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद है। DA में इजाफा होने के बाद पीएफ और ग्रेच्युटी में बढ़ोतरी तय है।

इसके अलावा इनके महंगाई फिलहाल 34 फीसदी है वहीं DA में बढ़ोतरी के साथ ही यह 38 फीसदी हो जाएगा। ऐसे में हम कह सकते हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों के कुल वेतन में जबरदस्त उछाल होने वाला है। AICPI के आंकड़ों की बात करें तो जुलाई में फिर से DA में बढ़ोतरी होने जा रही है. अगर मई के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी होती है तो निश्चित तौर पर डीए में 6% तक की बढ़ोतरी होगी।

डेढ़ साल से लंबित डीए एरियर पर हो सकता है फैसला : इसके अलावा 18 महीने से रुके DA के एरियर पर भी फैसला लिया जा सकता है। दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों के 18 महीने से लंबित बकाया को लेकर सरकार से आम सहमति नहीं है। वहीं कहा यह भी जा रहा कि जुलाई महीने में इस पर भी एलान किया जा सकता है। इसके अलावा 18 महीने से अटके डीए एरियर पर भी फैसला हो सकता है. दरअसल केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने के अटके एरियर को लेकर सरकार से सहमती नहीं बन प् रही है. लेकिन बताया जा रहा है कि जुलाई में इस पर भी घोषणा हो सकती है.

ये भी पढ़ें   महिलाओं पर मेहरबान हुई सरकार - Account में आएंगे 6000 रुपए, फटाफट करें पंजीकरण..