9 February 2023

कर्मचारियों ने किया कुछ ऐसा- बढ़ गई Elon Musk की मुसीबतें, क्या बंद हो जाएगी कंपनी?

elon musk

जब से दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने Twitter खरीदा है वो तमाम नई- नई मुसीबतों से घिरते जा रहे हैं। इस समय जहां Tesla का मामला भी थोड़ा डगमगा रहा है वहीं अब Twitter कर्मचारियों ने भी बड़ा उलटफेर कर दिया है। कर्मचारियों ने भी एलन को एक बड़ा झटका दे दिया है।

एलन मस्क जिससे पहले कि अपने तौर- तरीकों को लागू कर पाते, ट्विटर से कई कर्मचारियों ने कंपनी से किनारा ही कर लिया। ये बिलकुल ट्रेंडिंग मामला है कि ट्विटर के कई सारे कर्मचारियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें हैं कि ट्वटिर से बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है।

चलते बने कर्मचारी
इन दिनों मामला बेहद गरम है कि गुरुवार को एलन मस्क की कंपनी ट्विटर से एक साथ कई कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है। खुद कंपनी के कर्ता धर्ता कर्मचारियों के इस्तीफे का कारण हैं। कंपनी की कमान संभालने के साथ ही Elon Musk कुछ नए बदलाव करना चाहते थे।

वे चाहते थे कि ट्विटर कर्मी ज्यादा से ज्यादा काम कंपनी को कर के दे ताकि कंपनी की अच्छी ग्रोथ हो सके। जिसके बाद वो कुछ ज्यादा ही सख्ती पर उतर आए थे। इस क्रम में उन्होंने ट्विटर कर्मियों से कई तरह की सुविधाएं तक छीन ली साथ ही काम करने के समय में भी बढ़त की बात कही थी। जिससे पहले कि ट्विटर कर्मियों को नए मालिक के नए नियम- कानून मनाने पड़ते वे एक साथ कंपनी को टाटा- बाय- बाय कह गए।

सोमवार तक ट्विटर के ऑफिसों में लगे ताले
ब्लूमबर्ग ने अपने रिपोर्ट में साफ किया है की एक साथ कई कर्मचारियों द्वारा कंपनी छोड़ने के बाद माहौल गरम है। बीते दिन कंपनी के ग्रुप्स में सारे दिन गहमागहमी का माहौल बना रहा। जिसके बाद आलम ये है कि कुछ समय के लिए आनन- फानन में कंपनी ऑफिस बंद रखने की नौबत आ गई है। खबरें है कि कोई कंन्फ्यूजन न बढ़े इसलिए ट्विटर के सारे ऑफिस आने वाले सोमवार तक बंद रहेंगे।