May 17, 2022

महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म! अब बस इतने हजार में मिलेंगे Electric Vehicle, नितिन गड़करी का बड़ा ऐलान..

tesla electric

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से हर कोई परेशान है। ऐसे में कुछ लोग इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की खरीद पर भी विचार करने लगे हैं, लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण उनके लिए यह अभी मुमकिन नहीं हो पा रहा है। जल्द ही आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहन से हर शहर में दौड़ते नजर आएँगे।

लेकिन इस बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ी घोषणा की है। नितिन गडकरी ने कहा कि अब लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को डीजल पेट्रोल वाले वाहनों की कीमतों को खरीद सकेंगे। एक निजी चैनल के इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि तेल की बढ़ती कीमतों ने देशवासियों के साथ ही सरकार को भी चिंता में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि भारत अपने खपत 80% डीजल और पेट्रोल बाहरी देशों से आयात करता है।

ऐसे में तेल पर निर्भरता कम करने के लिए सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) को बढ़ावा दे रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों की ज्यादा कीमतों को लेकर नितिन गडकरी ने कहा एक साल या ज्यादा से ज्यादा दो साल के भीतर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगले 2 वर्षो में इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत पेट्रोल डीजल वाले वाहनों के ही बराबर हो जाएगी, जबकि उनका खर्चा पारंपरिक वाहनों से दस गुना कम होगा। यह बड़ा बदलाव पर्यावरण के लिए काफी कारगर साबित हो सकता है। यहाँ दी गई जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है, इसका किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है।