9 February 2023

LIC में एजेंट बनकर हर माह कमाएं लाखो रुपए, ऐसे मिलता है मोटा कमीशन, जानिए – तरीका…

LIC SCHEME

डेस्क : अगर आप भी नौकरी ढूंढकर परेशान हो गए हैं तो LIC समेत प्रमुख बीमा कंपनियों में एजेंट बनकर सैलरी की तरह नियमित रूप से अच्‍छा पैसे कमा सकते हैं. ये कंपनियां लगातार एजेंटों की भर्ती कर ही रही है. अगर आप LIC एजेंट बनना चाहते है तो बहुत ही आसानी से बन सकते है. इसके लिए आपको कुछ बेहद ही आसान सी प्रक्रिया को अपनाना होता है जिसके बाद आप LIC एजेंट (LIC Agent) बन पाएंगे.

एक LIC एजेंट घर रहकर भी लाखों रुपये कमा सकते हैं, पर इसके लिए आपको मेहनत भी करनी होगी. आप जितनी ज्यादा मेहनत करेंगी उतनी ही आपकी कमाई होगी. आपको किस प्रकार से आवेदन करना होगा है इसके लिए किन किन दस्तावेज आदि की आवश्यकता भी होती है इसके बारे में हम आपको बता रहे हैं….

कितनी होनी चाहिए योग्यता?

सबसे अच्‍छी बात यह है कि इसकी योग्‍यता सिर्फ बारहवीं है. अगर आप ग्रेजुएट हैं तो ये और भी अच्छी बात है. इसके साथ ही आपकी उम्र 18 साल या इससे अधिक होनी चाहिए इसके बाद आप इसके लिए आवेदन कर पाएंगे.

कैसे करें इसका आवेदन?

अगर आपको LIC एजेंट के लिए आवेदन करना है तो आपको जरुरी दस्तावेज लेकर LIC ऑफिस जाना होगा व वहां पर आपको LIC अधिकारी से मिलकर LIC एजेंट बनने के बारे में कहना होगा इसके बाद वो अधिकारी आपको कार्य और इससे जुडी जरुरी जानकारी बता देंगे. इसके बाद अगर आपको इसमें रूचि होगी तो वो आपका इसमें फॉर्म अप्लाई भी कर देंगे.