January 21, 2022

E-Shram: क्या आपके Account में आएं 1,000 रुपये! घर बैठे ऐसे चेक करें…

INDIAN MONEY

न्यूज़ डेस्क: सरकार की ओर से समाज के सभी वर्गों के लिए विभिन्न तरह की सुविधाएं दी जाती है। इसी कड़ी में रोजाना दर पर कमाने वाले, सब्जी वाले, लेबर-मजदूर साथ ही ऐसे ही दूसरे मजदूर के लिए यह आवश्यक सूचना है। यदि आप ईएसआईसी या ईपीएफओ में खाताधारक नहीं है।

परंतु आपका नाम ई-श्रम पोर्टल (E-Shram Portal) रजिस्टर्ड तो आप अपना खाता जल्द चेक करें। दरअसल उत्तर प्रदेश के द्वारा ई-पोर्टल पर पंजीकृत सभी के खाते के पहली चरण के 1,000-1,000 रुपये भेजे गए हैं।साथ ही इस ई-श्रम के तहत शेष के बचें कामगारों के खाते में भी सरकार द्वारा पैसे भेजे जाएंगे। वहीं रिपोर्ट की माने तो सरकार की ओर से दूसरे चरण में करीब 2.31 करोड़ लोगों के बैंक खाते में 1000 रुपये की धन राशि भेजने वाली है। यदि पहले चरण के पैसे खाते में नहीं आएं हैं तो इस सम्बंध ऑनलाइन यूपीआई या अपने बैंक जाकर चेक करवा पाएंगे।

मार्च तक मिलेगा इसका लाभ: इस योजना का लाभ दिसंबर से लेकर मार्च तक प्राप्त होगा। इसके तहत टोटल 2000 हजार रुपये पंजीकृत लोगों के खाते में भेजे जाएंगे। बतादें कि यूपी सरकार ने दिसंबर व जनवरी में मिलने वाले पैसे देने आरम्भ कर दिए हैं। अगर आपने ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण नहीं किया है तो शीघ्र ही करें, ताकि आके कहते में भी पैसे आ सकें।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल