May 19, 2022

E-SHRAM CARD धारकों के लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन अकाउंट में आएंगे 1,000 रूपए – जानिए डिटेल में..

E SHRAM BENEFIT

डेस्क : अगर आपका ई-श्रम कार्ड (E-SHRAM CARD) बना हुआ है तो फिर आपकी मौज आने वाली है, क्योंकि इन दिनों सरकार इस योजना से जुड़े लोगों पर मेहरबान होने जा रही है। सरकार ई-श्रम पोर्टल योजना के तहत हर महीना 500 रुपये देकर लोगों की मदद कर रही है। कई लोगों को इस सेवा का लाभ मिला है।

आपको बता दें योगी सरकार ने ई-श्रम पोर्टल के तहत श्रमिकों को 500 रुपये महीना देने की घोषणा की थी। सरकार ने इस योजना के तहत 1000 रुपये की राशि करीब 2 करोड़ श्रमिकों के अकाउंट में ट्रांसफर की थी। वहीं, ई-श्रम पोर्टल पर अब तक 22 करोड़ से ज्‍यादा कामगरों ने रज‍िस्‍ट्रेशन कराया है। यूपी में रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या करीब 8 करोड़ के पार हो गई है।

यूपी की योगी सरकार ने चुनाव से पहले श्रमिकों के खाते में 1000 रुपये की किस्त ट्रांसफर की थी। बता दें इस पोर्टल के तहत रजिस्ट्रेशन कराने वालों को कुल 2000 रुपये भत्ता दिया जाना था, लेकिन अभी तक 1000 रुपये ही ट्रांसफर किए गए हैं। जल्द ही सरकार इसके बकाया 1000 रुपये भी लोगों के खाते में ट्रांसफर कर देगी। इस समय सभी लोग अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं। यहाँ दी गई जानकारी आपको पाठकों की डिमांड पर तैयार करके दी जा रही है। इसका किसी व्यक्ति विशेष या संस्था से कोई संबंध नहीं है।