आपकी बेटी के लिए जमा करें 125 रुपए, शादी के समय मिलेंगे एकमुश्त 27 लाख रुपए, शादी से लेकर पढ़ाई तक सभी का खर्च होगा पूरा,जानें क्या है योजना

LIC Policy

न्यूज डेस्क : हर मां बाप अपने बच्चे के बेहतर परवरिश के लिए कुछ ना कुछ बचत करने की जरूरत सोचते हैं। उन लोगों को बस एक ही चिंता रहते हैं, कि अगर मेरे साथ कुछ अनहोनी हो जाए तो मेरे बच्चे का क्या होगा। या फिर बहुत से माता-पिता अपने नौकरी के वक्त ही कुछ पैसे की शेविंग करना चाहते हैं। ताकि, उनके बच्चों को आगे कोई तकलीफ ना हो। लेकिन, इसी बीच सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर पैसे को किस तरह बचत करें। किस जगह पैसे को इन्वेस्ट करें। जहां पैसा सुरक्षित भी हो और गारंटी के साथ अच्छा खासा मुनाफा भी मिले।

इसी बीच आपको बता दें की LIC आम लोगों के लिए एक बेहतर पॉलिसी है। जहां आप बेफिक्र होकर पैसा को निवेश कर सकते हैं। तो आज आप लोगों को LIC के एक बेहतर की पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपकी बच्चे की चिंता वाली फिक्र बिल्कुल दूर हो जाएगी। बता दें कि आज हम आप लोगों को जिस स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। उसका नाम है। “जीवन लक्ष्य” जिसका टेबल नंबर है 933, इस स्कीम में फिक्‍स्‍ड इनकम के साथ पूंजी और सुरक्षा की गारंटी मिलती है। जहां आपको रोज 125 रुपए जमा करने पर 27 लाख रुपए मिलते है। इस पॉलिसी की खास बात ये है कि यह प्लान 25 साल के लिए है, लेकिन आपको प्रीमियम केवल 22 साल तक ही भरना है। इस स्कीम के लिए पॉलिसी टर्म 13 से 25 सालों का है। योगिता की बात करें तो इसके लिए कम से कम एंट्री उम्र 18 साल और मैक्सिमम एंट्री एज 50 साल है। मैक्सिमम मैच्योरिटी एज 65 वर्ष है। प्रीमियम पेइंग टर्म का बात करें तो यह पॉलिसी टर्म से 3 साल कम होता है। इसके साथ LIC दो तरह का राइडर- एक्सिडेंटल डेथ एंड डिसएबिलिटी राइडर की सुविधा देता है।

उदाहरण समझिए कैसे जमा करना होगा: बता दें कि कम से कम सम अश्योर्ड 1 लाख हो सकता है। अगर कोई 10 लाख का सम अश्योर्ड 30 साल की उम्र में लेता है तो उसके लिए हर महीने आपको 3800 रुपए के करीब जमा करने होंगे। इस लिहाज से रोज आपको 125 रुपये बचाने होंगे। हर महीने 3800 रुपए जमा करने पर आपको 25 साल बाद 27 लाख रुपए मिलेंगे। वही इस पॉलिसी को लेने की आपको आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, कोई एक पहचान पत्र, एड्रेस प्रूफ, जन्म प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो जैसे डॉक्युमेंट देने होंगे।

You may have missed

You cannot copy content of this page