December 6, 2022

LIC की इस पॉलिसी में 4 साल जमा करें पैसा, मिलेंगे एकमुश्त 1 करोड़ रुपये, चेक करें डिटेल

LIC

डेस्क : अगर आप कम समय में बड़ा फंड बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है। क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको केवल 4 वर्षों में एक करोड़ का एक बड़ा कोष बनाने का अवसर देता है। एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना। यह आपको करोड़पति बनने में मदद करता है। वैसे, यह योजना एलआईसी द्वारा 2017 में शुरू की गई थी। आप चार साल के लिए निवेश कर सकते हैं और 1 करोड़ रुपये का कोष जमा कर सकते हैं। इस जीवन शिरोमणि योजना से जुड़ने के बाद आप पैसों की चिंता से मुक्त हो जाएंगे।

सुरक्षा के साथ-साथ बचत की गारंटी एलआईसी का जीवन शिरोमणि प्लान एक नॉन-लिंक्ड प्लान है। यह एक सीमित प्रीमियम भुगतान वाली मनी बैक बीमा योजना है। यह पॉलिसीधारक को 1 करोड़ रुपये की बीमा राशि की गारंटी देता है। यह योजना सुरक्षा के साथ-साथ बचत भी प्रदान करेगी। पॉलिसी को विशेष रूप से उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस योजना को कम से कम 1 करोड़ रुपये की मूल राशि के साथ लिया जाना चाहिए।

पॉलिसी लेने की एक निश्चित उम्र होती है लाइफ शिरोमणि पॉलिसी के प्रति वफादारी के रूप में भी लाभ जुड़ते हैं। 1 करोड़ रुपये का सम एश्योर्ड लेने वाले व्यक्ति को सिर्फ चार साल का निवेश करना होगा। उसके बाद रिटर्न आना शुरू हो जाता है। इस लाभ का लाभ उठाने के लिए, पॉलिसीधारकों को हर महीने प्रीमियम के रूप में एक बड़ी राशि जमा करनी होती है।

पॉलिसीधारक वार्षिक, अर्धवार्षिक, त्रैमासिक और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इस पॉलिसी को खरीदने के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु 18 वर्ष है। जीवन शिरोमणि योजना में 14, 16, 18 और 20 साल के लिए निवेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें   बड़े काम की है ये मामूली सिक्का - बेचने पर खुल जाएंगे किस्मत!