January 21, 2022

10,000 से ज्यादा पैसा निकालने पर देना होगा इतना चार्ज, 1 जनवरी से बदल जाएंगे इस बैंक के नियम..

Bank Atm

डेस्क: 2021 का आखरी महीना दिसंबर चल रहा है, अब कुछ दिनों बाद नया साल 2022 की शुरुआत होने वाली है, लेकिन इसी के साथ ही बैंक के नियम में भी बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (India Post Payments Bank -IPPB) के ग्राहकों को भी खतरनाक वाला झटका लगने वाला है, क्योंकि इस बैंक के खाताधारकों को एक लिमिट से कैश (Cash) निकालने और जामा करने पर चार्ज देना होगा, आपको बता दें कि यह नियम 1 जनवरी से लागू हो जाएगा।

बैंक ने दी महत्वपूर्ण जानकारी: बताते चले की इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक यानी IPPB में तीन तरह के सेविंग अकाउंट्स (Saving Account) खोले जाते हैं, इस बैंक में कई तरह की अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं, बैंक ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बेसिक सेविंग्स (Basic Saving) अकाउंट से हर महीने चार बार कैश निकालना फ्री है, लेकिन इसके बाद हर निकासी पर ग्राहकों को कम से कम 25 रुपये रुपये देने होंगे, ध्यान रहे! बेसिंग सेविंग्स अकाउंट पर पैसे जमा करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

जानें – कितना शुल्क लगेगा: बता दे की इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में सेविंग और करंट अकाउंट में महीने में 10,000 रुपये जमा करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा, बैंक ने बताया कि इस लिमिट से ज्यादा जमा करने पर ग्राहकों को एक्स्ट्रा चार्ज लगेगा, बेसिक सेविंग अकाउंट के अलावा दूसरे सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट से हर महीने 25,000 रुपये निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा, वहीं, फ्री लिमिट के बाद हर बार पैसे निकालने पर कम से कम 25 रुपये चार्ज देना होगा।

एक जनवरी से नियम लागू होगा: बैंक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी नियम 1 जनवरी 2022 से लागू हो जाएंगे, यानी 1 जनवरी से ग्राहकों को ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा, इसे GST/CESS अलग से लगाया जाएगा, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने इससे पहले 1 अगस्त 2021 को डोरस्टेप बैंकिंग चार्ज की नई दरें लागू की थी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल