9 February 2023

खुशखबरी! केंद्र सरकार Aadhar Card धारकों को देगी 80,000 रुपये, जानिए – पूरा सच..

modi

डेस्क : केंद्र सरकार की तरफ से लड़कियों व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए कई योजनाएं भी चलाई जा रही हैं. कई बार सोशल मीडिया पर इन योजनाओं को लेकर गलत खबरें भी वायरल होती रहती हैं. अभी कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री क्रेडिट योजना’ के तहत सभी आधार कार्ड धारकों के खाते मे 80,000 रुपये की नकद राशि भी दे रही है

अगर आपके सामने से भी आधार कार्ड से जुड़ा यह वीडियो गुजरा है तो, किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए सही जानकारी जरूर प्राप्त कर लें. आपकी सावधानी और जागरूरकता से ही बचाव संभव है.

जानिए क्या वायरल मैसेज का सच

‘Sarkari Update’ नामक एक Youtube चैनल के इस वीडियो में दावा किया गया है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री क्रेडिट योजना’ चला रही है और इस योजना के तहत सभी आधार कार्ड धारकों को उनके खाते में 80,000 रुपये की राशि भी दी जा रही है. वीडियो में यह भी कहा गया है कि योजना भारत के सभी 28 राज्य और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में लागू की जा चुकी है. वीडियो में आगे यह कहा गया है कि इस योजना का लाभ लेने के लिए उम्र सीमा 18 से 62 वर्ष तक रखी गयी है. इस वीडियो में लोगों से उनके प्रदेश का नाम कमेंट बॉक्स में बताने को भी कहा जा रहा है.