May 19, 2022

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! अब मिलेंगे पूरे 1.50 लाख रुपये, जानिए सरकार का बड़ा फैसला..

kendriy karmchari money

डेस्क : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई हैं। कर्मचारी जिस चीज का करीब लंबे अरसे से इंतजार कर रहे थे? वो सपना अब पूरा हो सकता है। केंद्र सरकार जल्द 18 महीने के बकाए DA एरियर पर बड़ा फैसला ले सकती है। DA एरियर को लेकर केंद्र सरकार ने कहा था कि इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

लेकिन, अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों को नए वित्तीय वर्ष से पहले बकाया DA एरियर मिल सकता है। दरअसल, कॉविड काल क संकट के कारण सरकार ने जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के एरियर के भुगतान को रोक दिया था। इसी सिलसिले में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिन पहले बयान कहा था कि “कोरोना महामारी की वजह से इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोका गया था। जिससे सरकार उस पैसे से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर सके।

महामारी के दौरान सरकारी मंत्रियों, सांसदों की सैलरी में भी कटौती की गई थी। इसके साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में किसी भी तरह की कटौती नहीं की गई और न ही डीए में कटौती की गई। पूरे साल और डीए और उनकी सैलरी का भुगतान किया गया।। लेकिन अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों को नए वित्तीय वर्ष से पहले बकाया डीए एरियर मिल सकता है। खबरों के मुताबिक सरकार एकमुश्त 1.50 रुपये सरकारी कर्मचारियों को देने की योजना बना रही है। अगर ऐसा होता है सरकारी कर्मचारियों को काफी फायदा होगा।