May 19, 2022

Post Office लूट स्कीम! रोजाना महज 50 रूपये की बचत से मिलेंगे पूरे 35 लाख, जानिए क्या है स्कीम..

post office money

न्यूज़ डेस्क: पोस्ट ऑफिस (Post Office) निवेश के लिए काफी भरोसेमंद माना जाता है। इसमें जोखिम न के बराबर रहता है, जिस कारण से लोग यहां निवेश करना सुरक्षित महसूस करते हैं। वहीं पोस्ट ऑफिस (Post Office) भी अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन स्किम लेकर आती है। इसी प्रकार “ग्राम सुरक्षा योजना” पोस्ट ऑफिस का शानदार योजना है। इसके तहत रोजाना 35 रिपये के बचत पर 35 लाख के मालिक बन सकते हैं।

Rupees-indian

इसके अलावा लोन को सुविधा भी मिलती है। निवेश किए गए पैसे 80 की उम्र में प्राप्त होती है। वहीं पॉलिसी होल्डर की मौत होने की स्थिति में नामांकित व्यक्ति को पैसे मिलेंगे।मैच्योरिटी पर मिलेंगे 35 लाख : इस योजना के तहत 19 से 55 वर्ष की आयु वाले व्यक्ति निवेश कर सकते हैं। वहीं इसमें 10,000 से लेकर 10 लाख तक का निवेश हो सकता है। इस योजना में 19 साल की उम्र से निवेश करने पर प्रतिमाह 1515 रुपये प्रीमियम जमा करना होता है।

वहीं 58 साल तक आपको 1463 रुपये और 60 साल के लिए 1411 रुपये हर महीने प्रीमियम देना होगा। इस योजना में एक महीने में 1500 रुपये जमा करके आप 35 लाख रुपये अर्जित कर सकते हैं।लोन की बेहतरीन सुविधा : ग्राम सुरक्षा योजना की खास बात यह भी है कि इसके तहत लोन की सुविधा भी मिलती है। बतादें कि इस योजना से जुड़ने के चार साल बाद ही लोन लिया जा सकता है। अगर योजना की अवधि के दौरान प्रीमियम का भुगतान करने से चूक जाने पर लंबित प्रीमियम राशि का भुगतान किसी भी समय करके इसे फिर से शुरू कर सकते हैं।