Gold खरीदने का सुनहरा मौका! अब महज 28864 रुपये में खरीदें 10 ग्राम..

Gold खरीदने का सुनहरा मौका! अब महज 28864 रुपये में खरीदें 10 ग्राम.. 1

डेस्क : यदि आप सोना- चांदी खरीदना चाह रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहद ही अच्छा है। दरअसल दुर्गा पूजा, धनतेरस, दीपावली और छठ पूजा में लोग सोने- चांदी के गहने खरीदते हैं। ऐसे में इसके कीमतों पर नजर रखना बेहद जरूरी है। बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से सोने की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

आलम यह है कि शुक्रवार को सोने-चांदी का भाव छह महीने के सबसे निचले स्तर पर आ गया है। इससे पहले फरवरी 2022 में सोने का भाव 49,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया था। भारतीय सर्राफा बाजार की बात करें तो सोना 49341 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 55144 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास बिक ​​रही है। इतना ही नहीं सोना अभी तक के ऑल्टाइम हाई से 6800 रुपये सस्ता है तो वहीं चांदी 24700 रुपये।

एक मिस्ड कॉल पर जाने सोने का रेट : आप सोने की कीमत एक मिस्ड कॉल से जान सकते हैं। मिस कॉल के माध्यम से सोने की कीमत जाने के लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से पूरी जानकारी दे दी जाएगी। इसके अलावा यदि आप चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.co या ibjarates.com पर विजिट कर सकते हैं।

लोग हुए खुश : ऐसे में सोने चांदी की कीमतों में फिलहाल गिरावट दर्ज की गई है। यदि आपके घर में आने वाले समय में शादी विवाह जैसे फंक्शन है तो आप अभी से गहने खरीद कर रख सकते हैं। त्यौहार में लोगों के लिए सोने पर सुहागा हो गया है। सोने की कीमतों में गिरावट की खबर लोगों के लिए बेहद ही खुशनुमा है।

ये भी पढ़ें   सस्ता हुआ खाने का तेल - नया MRP जान झूम उठे लोग..और सस्ता होगा