Business Ideas : 60 हज़ार की मशीन से शुरू करें व्यवसाय, 45 हज़ार तक हो सकती है कमाई

Wok Cooking Machine

Business Ideas : इस समय कई लोग अपनी नौकरी से खुश नहीं होते। बढ़ती कॉम्पीटिशन में अच्‍छी नौकरी मिलना भी काफी मुश्किल हो गई है। ऐसे में यदि कोई अपना व्यवसाय शुरू करना चाहे तो पैसे की कमी होना बेहद आम बात है। फंड्स न होने के कारण काफी लोगों को अपना काम शुरू करने में अड़चन आती है। यदि आप भी इसी असमंजस्य में हों तो इस खबर में आपको हम एक शानदार बिजनेस आइडिया देने वाले हैं, जिसमें आप बहुत कम निवेश में शानदार कमाई कर सकते हैं।

यह बिजनेस है चाइनीज फूड का। इस रिपोर्ट में आपको हम बताएंगे एक ऐसी मशीन में बारे में जिसे लेकर आप कही भी चाइनीज फूड का स्टॉल लगा सकते हैं। इस मशीन का नाम है wok cooking machine। यह एक ऑटो‍मैटिक कुकिंग मशीन है, जिसमें चाऊमीन, फ्राइड राइस, सभी प्रकार के नूडल्स, मंचूरियन आदि मिनटों में बन सकते हैं

60 हजार से शुरू है कीमत Wok Cooking Machine की कीमत 60 हजार रुपये से शुरू होती है। साइज एवं फीचर्स के हिसाब से यह मशीन की कीमत 10,00,000 तक भी जा सकती है। ये मशीन आपको ऑनलाइन भी मिल जाएगी। साथ ही इसे बिजली और एलपीजी गैस से चलाया जा सकता है। मशीन में कोई भी चाइनीज फूड बनाने के लिए कंट्रोल पैनल पर उस फूड को सेलेक्‍ट करना होता है। इसके बाद मशीन निर्देश डिस्‍पले करती है, जिसका अनुसरण करते हुए आपको मशीन में सामग्री डालनी होती है। मशीन अपने आप बाकि सारा काम कर देती है। 30 सेकेंड से लेकर अधिकतम 2 मिनट तक में यह मशीन आपका खाना तैयार कर देती है। आप खाना सीधे मशीन से प्लेट में डाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें   नवरात्रि पर सस्ता हुआ सोना, अब इतने में मिल जाएगा 10 ग्राम Gold..

इतनी होगी कमाई इस मशीन से आप शानदार कमाई कर सकते हैं। इससे बना खाना लोगों का काफी पसंद आता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आप सफाई से इस मशीन से खाना बना सकते हैं। आपको ग्‍लब्‍ज डालकर सामग्री डालनी होती है। यह मशीन ज्‍यादा से ज्‍यादा दो मिनट में एक प्‍लेट चाइनीज फूड तैयार कर देती है। इस्तेमाल के हिसाब से यदि हम एक प्‍लेट की कीमत 30 रुपये मानकर चलें तो घंटे में यह मशीन 900 रुपये तक कमाकर दे सकते हैं। अगर दिन में तीन घंटे भी आपका काम चलता है तो आप आराम से 2700 रुपये का काम कर सकते हैं। तो ऐसे ही आपकी बचत करीब 1500 रूपए रोज हो सकती है।