4 February 2023

WhatsApp पर ‘Good Morning’ का मैसेज भेजने वाले सावधान – अकाउंट हो जाएगा हमेशा के लिए बंद..

WhatsApp पर 'Good Morning' का मैसेज भेजने वाले सावधान - अकाउंट हो जाएगा हमेशा के लिए बंद.. 1

डेस्क : तो केवल भारत ही नहीं दुनिया भर में WhatsApp इस्तेमाल बड़ी संख्या में होता है। हर एक व्यक्ति जिसके पास स्मार्टफोन है वो WhatsApp इस्तेमाल करते हुए नजर आएगा। अब चैटिंग बेहद ही आसान चीज है। केवल चैटिंग ही नहीं अब WhatsApp से ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।

अपने दोस्तों से जुड़े रहने के लिए व्हाट्सएप पर आपको कई तरह की सुविधा प्रदान करता है। पर शायद से आप ये बात नहीं जानते होंगे कि यदि आपने व्हाट्सएप पर ज्यादा मैसेज भेजे तो आपका अकाउंट हमेशा की लिए बंद कर दिया जाएगा। तो आपको लगा रहा होगा की किसी तरह के आपत्तिजनक मेसेज से ऐसा होता है, तो आप गलत सोच रहे हैं। अगर आप लोगों को गुड मॉर्निंग मैसेज भेजने से भी आपका अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो सकता है।

इन कारणों से बंद हो सकता है अकाउंट : कई लोग इस बारे में नहीं जानते पर यदि आप एक तरह के मेसेज कई बार फॉरवर्ड करते तो ये आपके लिए अच्छी बात नहीं है। ऐसा करने से आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता है। असल में आपको द्वारा किए गए फॉरवर्ड मेसेज को कंपनी स्पैम मान कर एक्शन ले सकती है। साथ ही कई और मैसेज है जिन्हें आप अगर बार बार भेजते हैं तो आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा जिसकी खबर भी आपको नहीं लगेगी।

यदि आप हमेशा ही कॉन्टैक्ट डिटेल्स भी फॉरवर्ड करते हैं तो ऐसे में भी आपका अकाउंट बैन हो सकता है। यह ये बात लागू होतिभाई कि यदि आप लगातार या बार बार एक तरह का काम कर रहे हैं तो अकाउंट बैन कर दिया जाएगा। तो आपको ऐसी चीजों से बचना चाहिए।