बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! ये बैंक FD पर दे रहा 7.50% तक का ब्याज दरें, जानिए विस्तार से..

FD

डेस्क : कोलकाता का निजी बैंक, बंधन बैंक ग्राहकों को बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.70 प्रतिशत तक ब्याज दे रहा है. लेकिन एक शर्त ये है कि बैंक एकाउंट को समय से पहले नहीं बंद किया जाएगा. अगर एकाउंट समय पूर्व बंद कर दिया जाए तो इतना ब्याज नहीं मिलेगा.

बंधन बैंक ने FD की दरों में भी बदलाव किया है और नयी दरें बुधवार से लागू की गई हैं. इन दरों में संशोधन के बाद बंधन बैंक प्रीमैच्योर विड्रॉल फैसिलिटी के साथ बल्क FD पर 3.25 फीसदी से 7.25 फीसदी तक ब्याज दे रहा है. अगर बल्क FD पर प्रीमैच्योर विड्रॉल की सुविधा न ली जाए तो ब्याज दर 7.7 फीसद तक मिल रही है.

साल भर की FDपर इतना ब्याज : साल भर की FD अगर बिना प्रीमैच्योर विड्रॉल सुविधा के चलाई जाए तो बंधन बैंक उस पर 7.7 प्रतिशत ब्याज दे रहा है. बल्क FD की नई ब्याज दर 2 करोड़ से 50 करोड़ तक की जमा राशि पर लागू है. प्रीमैच्योर फैसिलिटी के साथ सबसे अधिक ब्याज 7.25 फीसदी तक दिया जा रहा है. यह दर 365 दिन से 15 महीने की मैच्योरिटी वाली FD पर दी जा रही है, जबकि 91 दिन से 364 दिन की FD पर 6 फीसदी का ब्याज मिल रहा है. 15 महीने से लेकर 5 साल तक की FD पर भी यही दर मिल रही है.

जमाकर्ता 46 दिनों से लेकर 90 दिनों तक की अवधि की एफडी पर 5.05 फीसदी तक और 5 साल से 10 साल की सबसे अधिक अवधि वाली FD पर 5 फीसदी तक ब्याज कमा सकता है. 7 दिनों से लेकर 45 दिनों तक की छोटी अवधि में इन FD पर ब्याज दर 3.25 फीसदी से 3.75 फीसदी के बीच है. FD पर दरें 2 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये और उससे अधिक तक भी समान हैं.

ये भी पढ़ें   महंगे सिलेंडर का झंझट खत्म! IOC ने तैयार किया ये खास ‘स्टोव’, अब महज कुछ खर्चे में बनेगा खाना..