December 1, 2022

खुशखबरी! दिवाली से पहले कर्मचारियों के सैलरी के साथ मिलेगा एरियर का पैसा, जारी किया आदेश..

DIWALI BONUS PAISA

डेस्क : केंद्र सरकार (Central Governmnet) के अलावा राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए एक बड़ा तोहफा है. इस बार दिवाली से पहले सरकार ने 7वें वेतन आयोग के एरियर की 5वीं किस्त जारी कर दी है.आपको बता दें इस 5वीं किस्त के रूप में जनवरी 2017 से लेकर मार्च 2017 तक की सैलरी का पेमेंट किया जाएगा.

6 किस्तों में किया जाना एरियर का पेमेंट : आपको बता दें कि यह बड़ा फैसला छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया है. राज्य सरकार ने 6 किस्तों में एरियर का पेमेंट करने का भी फैसला लिया है. इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने चौथी किस्त का भुगतान करने का आदेश दिसंबर 2021 में कर दिया था.

वित्त विभाग ने दी बड़ी जानकारी : वित्त विभाग की तरफ से दी जारी की गई जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार के कर्मचारियों को दिवाली के पहले ही एरियर का पैसा भी मिल जाएगा. यह पैसा सीधे कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

6 फीसदी तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता : राज्य सरकार की तरफ से जारी की गई इस किस्त से राज्य के करीब 3.80 लाख कर्मचारियों को बड़ा फायदा भी मिलेगा. आपको बता दें राज्य सरकार जल्द ही कैबिनेट बैठक में 6 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला ले सकती है. आपको बता दें ये वाली कैबिनेट बैठक भूपेश बघेल की अध्यक्षता में की जाएगी.

इस 17 अक्टूबर को हो सकती है बैठक : आपको बता दें आगामी 17 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक होने की संभावना है. महंगाई भत्ते के अलावा इस बैठक में HRA पर भी फैसला लिया जा सकता है. फिलहाल अभी तक इसकी कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव से पहले इसको लेकर एक फैसला लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें   EPFO ग्राहकों की बल्ले बल्ले! Account में आएंगे 81,000 रुपये! जानें - पूरी प्रक्रिया..