महंगाई का एक और झटका! अमूल दूध के दाम बढ़े, जानें – प्रति लीटर का नया रेट..

महंगाई का एक और झटका! अमूल दूध के दाम बढ़े, जानें - प्रति लीटर का नया रेट.. 1

डेस्क : देश की आम जनता को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद से अब दूध की कीमत भी लगातार बढ़ रही है. दरअसल, अमूल दूध के दाम एक बार फिर से बढ़ गए हैं.अमूल दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है. आपको बता दें कि नई कीमतें 17 अगस्त 2022 से लागू होंगी. यानी कल से आपको अमूल दूध के लिए अधिक पैसे चुकाने होंगे.

जानिए क्या हैं नए रेट्स? अमूल मिल्क कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, NCR, मुंबई और पश्चिम बंगाल में नए रेट्स लागू होंगे. कंपनी ने बताया है कि 500 ग्राम अमूल गोल्ड की नई कीमत अब करीब 31 रुपये हो जाएगी, जबकि अमूल ताजा की नई कीमत 500 Gm 25 रुपये हो जाएगी. इसके अलावा अमूल शक्ति दूध की नई कीमत 500 gm 28 रुपये हो जाएगी. कंपनी का कहना है कि परिचालन लागत और दूध की उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण ये फैसला लिया गया है.

कंपनी ने दी यह जानकारी : दोस्तों आपको बता दें कि इससे पहले 1 मार्च 2022 को भी अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. उस समय भी कंपनी ने दूध की कीमत बढ़ाने के पीछे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई का हवाला दिया था. दूध कंपनी ने इस पर बयान दिया है कि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में हो रही लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है. कंपनी ने यह बताया कि पिछले साल की तुलना में अकेले पशु आहार की लागत बढ़कर करीब लगभग 20 फीसदी तक हो गई है. अमूल ने एक बयान में कहा, ‘ लागत में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, हमारे सदस्य संघों ने भी पिछले वर्ष की तुलना में किसानों की कीमतों में 8-9 फीसदी की वृद्धि की है.’

ये भी पढ़ें   महंगे सिलेंडर का झंझट खत्म! IOC ने तैयार किया ये खास ‘स्टोव’, अब महज कुछ खर्चे में बनेगा खाना..