सभी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! Bonus के तौर पर मिलेंगे 4-4 लाख रुपए, फटाफट जानिए डिटेल में..

sarkari karmchari

डेस्क : क्या आपकी कंपनी आपको बोनस देती है? भारत में आमतौर पर दिवाली के मौके पर कर्मचारियों को बोनस दिया जाता है। अलग-अलग देशों में अलग-अलग मौकों पर बोनस देने की परंपरा है। अक्सर कंपनियां अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए वेतन के अलावा बोनस भी देती हैं।

बोनस से कर्मचारियों का मनोबल बढ़ता है और उन्हें और भी बेहतर तरीके से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। अक्सर कंपनियां अपने वेतन का कुछ प्रतिशत कर्मचारियों को बोनस के रूप में देती हैं। वहीं कुछ कंपनियां कर्मचारियों को हर साल एक पूरे वेतन के बराबर बोनस देती हैं। अब एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 4-4 लाख रुपये के बोनस का ऐलान किया है।

बोनस मिलेगा डॉलर : लास वेगास के एक कसीनो ने अपने सभी कर्मचारियों को 5,000 डॉलर (3.86 लाख रुपये) का बोनस देने की घोषणा की है। इस फैसले ने सभी कैसीनो कर्मचारियों को हैरान कर दिया है। लास वेगास के कॉस्मोपॉलिटन ने अपने 5,400 कर्मचारियों में से प्रत्येक को बोनस की घोषणा की है। कंपनी अपने कर्मचारियों को बोनस के रूप में कुल 27 मिलियन डॉलर (208 करोड़ रुपये) से अधिक का वितरण करेगी। कैसीनो स्टाफ बहुत खुश है।

बोनस क्यों दिया गया : लास वेगास कैसीनो के कॉस्मोपॉलिटन ने अपने कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए इस बोनस की घोषणा की है। जब कैसीनो के सीईओ बिल मैकबीथ ने बोनस की घोषणा की, तो हैरान कर्मचारियों ने इसकी बहुत सराहना की। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ कर्मचारियों की आंखों से खुशी के आंसू भी छलक पड़े। लेकिन कर्मचारियों के लिए भी यह बेहद खुशी का पल था।

ये भी पढ़ें   बैंक ग्राहकों की मौज! FD पर 8.5 फीसदी दर से मिलेगा ब्याज, जानिए विस्तार से..

एक बेहतरीन ब्रांड जिसने कसीनो को जिंदा रखा : मैकबेथ ने उन्हें कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अपने काम के साथ कैसीनो को एक युवा, ऊर्जावान ब्रांड रखने का श्रेय दिया। द कॉस्मोपॉलिटन के चीफ पीपल ऑफिसर डेनियल एस्पिनो ने कर्मचारियों से कहा कि यह आप ही हैं जो हर दिन फर्क करते हैं। चाहे आप कमरे की सफाई कर रहे हों, खाना बना रहे हों, कार्ड बांट रहे हों, पेय परोस रहे हों या फ्रंट डेस्क पर हों।

कैसीनो ने बहुत दान किया : एडगर राइव्स, जो नौ साल तक स्टाफ कैफेटेरिया में शेफ रहे हैं, ने कैसीनो के बोनस वितरण के बारे में कहा कि यह आश्चर्यजनक था। यह एक बड़ा आश्चर्य है। कैसीनो ने पिछले सात वर्षों के दौरान चैरिटी के लिए $9 मिलियन से अधिक का दान दिया है। मैकबेथ दो कंपनी कर्मचारियों को प्रदान करता है – स्टेसी स्टैफोर्ड, एक हाउसकीपिंग वर्कर ट्रेनर, और समीरा हरबाली, रिसॉर्ट में एक सर्वर – सैन डिएगो और हवाई की छुट्टियों की यात्रा पर।

बिक्री पर कैसीनो : न्यूयॉर्क स्थित एक निजी इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन के पास लगभग 3,000-कमरे, दो-टावर संपत्ति (कैसीनो) है। कथित तौर पर कॉस्मोपॉलिटन को प्रतिस्पर्धी एमजीएम रिसॉर्ट्स इंटरनेशनल को 1.6 बिलियन डॉलर के सौदे में बेचा जा रहा है। कैसीनो दो अन्य कैसीनो के बीच प्रतिष्ठित लास वेगास स्ट्रिप पर स्थित है। हाल ही में बोनस की घोषणा के कारण यह कैसीनो काफी चर्चा में है।