Life Insurance : 100 साल की उम्र तक मिलता रहेगा पैसा, ये पॉलिसी आपके लिए है बेहद खास..

Life Insurance : 100 साल की उम्र तक मिलता रहेगा पैसा, ये पॉलिसी आपके लिए है बेहद खास.. 1

डेस्क : निजी क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी एजियस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने एक नई योजना शुरू करने का फैसला किया है। यह एक सुनिश्चित आय, गैर-लिंक्ड, गैर-भागीदारी, बचत योजना है। इसे पॉलिसीधारक को वित्तीय चिंताओं से मुक्त करने और उसकी मृत्यु के बाद उसके परिवार के लिए पॉलिसीधारक के भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य से बनाया गया है।

rupees da increased
Life Insurance : 100 साल की उम्र तक मिलता रहेगा पैसा, ये पॉलिसी आपके लिए है बेहद खास.. 3

इस योजना का उद्देश्य एक व्यक्ति और उनके परिवार को नियमित रूप से उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में मदद करना है। यह योजना उन्हें वार्षिक आय की गारंटी देगी। यह योजना गारंटीड वित्तीय भुगतान प्रदान करती है। यह बच्चों के भविष्य की योजना बनाने, एक अच्छा व्यवसाय शुरू करने और एक सुविधाजनक सेवानिवृत्ति सहित जीवन के हर चरण में मदद करता है।

इस प्लान में तीन विकल्प उपलब्ध हैं। शॉर्ट टर्म इनकम प्लान, लॉन्ग टर्म इनकम और लाइफटाइम इनकम प्लान। शॉर्ट टर्म इनकम ऑप्शन में 10 साल की निश्चित अवधि के लिए गारंटीड रेगुलर इनकम के रूप में सर्वाइवरशिप बेनिफिट्स उपलब्ध होंगे। लंबी अवधि के आय विकल्पों में 25- या 30 साल के विकल्प होते हैं। हालांकि, यह आपके द्वारा चुनी गई प्रीमियम भुगतान अवधि पर निर्भर करता है। जबकि आजीवन विकल्प 100 वर्ष की आयु तक उत्तरजीविता लाभ का भुगतान करता है।

पॉलिसीधारक की मृत्यु पर, नामांकित व्यक्ति को मृत्यु लाभ प्राप्त होगा : इन तीनों प्लान विकल्पों में, आय भुगतान अवधि के अंत में एकमुश्त लाभ यानी गारंटीड मैच्योरिटी बूस्टर का भुगतान किया जाता है। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि पॉलिसीधारक की दुखद मृत्यु की स्थिति में, नामित व्यक्ति को एकमुश्त भुगतान के रूप में मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें   LIC की इस स्कीम में सिर्फ इतने हजार रूपए लगाने पर मिलेंगे 48 लाख से ज्यादा का रिटर्न

इस सुनिश्चित आय योजना को लॉन्च करते हुए, कार्तिक रमन, सीएमओ और एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के प्रमुख ने कहा, “मौजूदा आर्थिक परिदृश्य में, लोग स्थिर आय के साथ गारंटीकृत उत्पाद पेश कर रहे हैं, जो बाजार के उतार-चढ़ाव से प्रभावित नहीं है। “यह देखते हुए कि दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियां हमारे जीवन में किसी भी समय हमें प्रभावित कर सकती हैं, हमारी सुनिश्चित आय योजना आय भुगतान अवधि के दौरान भी जीवन बीमा प्रदान करती है,” उन्होंने कहा। इसका उद्देश्य हमारे ग्राहकों और उनके परिवारों को निडर होकर अनिश्चित समय से गुजरने का विश्वास दिलाना है।