खुशखबरी! Bihar में बड़ा इनवेस्ट करेंगी अडानी ग्रुप, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार..

Adani Investment in Bihar

डेस्क : बिहार में अडानी ग्रुप ने करने जा रहा है बड़ा निवेश। अडानी ग्रुप (Adani Group Investment in Bihar) ने बिहार में निवेश का मन बनाया है जिसके लिए तीन सदस्यीय टीम ने बियाडा के अधिकारियों से बेला और मोतीपुर में मिलनवाली सुविधाओं का दौरा किया भूजल स्तर, बिजली की उपलब्धता, आसपास के बाजार, रोड और रेलवे पर बातचीत हुई ।

अदानी की टीम पहुंची मुजफ्फरपुर : अडानी विल्मर का मुजफ्फरपुर में बड़ा इनवेस्टमेंट का प्लान है। कंपनी की टीम ने मोतीपुर फूड पार्क और बेला औद्योगिक क्षेत्र का जायजा लिया। कंपनी यहां पर खाद्य तेल यूनिट लगाने का सोच रही है। अडानी विल्मर कंपनी की तीन सदस्यीय टीम ने मोतीपुर और बेला में सुविधाओं का जायजा लिया जिसमें भूजल स्तर, बिजली की उपलब्धता, आसपास के बाजार, एनएच, एसएच और रेलवे, माल गोदाम सहित कई इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी ली।

बेला और मोतीपुर में कंपनी की टीम का दौरा : सबसे पहले कंपनी की टीम बेला औद्योगिक क्षेत्र के आईडीपीएल कैंपस गई। वहां उन्होंने जायजा लेते हुए देखे की जमीन उपलब्ध है या नहीं इसके बाद मोतीपुर सुगर मिल के जमीन को भी देखा गया। बियाडा के मुताबिक 143 एकड़ में मेगा फूड पार्क खुलेगा। हल्दीराम, आईटीसी समेत अन्य कंपनियों ने भी अपनी जमीन देने के लिए कहा है नेपाल और उत्तर प्रदेश से मिले होने की वजह से कंपनियों कि इसमें रुचि है।

इंजीनियर आएंगे जमीन देखने : अडानी विल्मर की ओर से मुजफ्फरपुर में दो औद्योगिक क्षेत्रों में बड़ा निवेश किया जाएगा इसी वजह से कंपनी की टीम ने दोनों क्षेत्रों का दौरा किया है । अब इंजीनियर भी आएंगे ।इसके बाद बियाडा को प्रस्ताव मिलने की संभावना है। ये इस निवेश के बाद बिहार के बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की भी संभावना बढ़ गई है

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! औंधे मुंह गिरेगा खाने का तेल - जाने क्या होगा नया MRP..