1 February 2023

महंगाई की पड़ी मार! 7 दिन में 5 रुपये महंगा हुआ आटा – अब 1kg के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये..

महंगाई की पड़ी मार! 7 दिन में 5 रुपये महंगा हुआ आटा - अब 1kg के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये.. 1

आटा : बिहार के लोगों को महंगा आटा खरीद कर खाना पड़ रहा है आटे की कीमत आसमान पर है दरअसल गेहूं के दामों में उछाल देखा गया जिसके बाद आटा की कीमत में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। लोकल हो या ब्रांडेड आटा दोनों की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। आटे की कीमत बढ़ने से आम आदमियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उनके महीने के बचत असर दिखने लगा है। आटा का दाम प्रति किलो 5 रूपये बढ़ गया है।

शहर के पुराने गोदाम में स्थित आटा के थोक विक्रेताओं के पास पर्याप्त स्टॉक है. उनका कहना है कि आटे की कोई कमी नहीं है। गेहूं के दाम बढ़ने से आटे की कीमत में इजाफा हुआ है। बाजार में गेहूं 30 से 32 रुपये किलो बिक रहा है। यही वजह है कि गेहूं के दाम में आई तेजी से आटे की कीमत में भी तेजी आई है। बाजार में गैर-ब्रांडेड आटा स्थानीय मिलों से आता है। जबकि ब्रांडेड आटा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से बाजार में आता है।

40 रुपये किलो खुदरा आटा

बाजार में फुटकर में आटा 40 रुपए किलो तक बिक रहा है। जबकि आटा थोक में 33 से 35 रुपये किलो बिक रहा है। पुराने गोदाम में स्थित आटे के थोक व्यापारी ने बताया कि हर साल ठंड के मौसम में आटे के दाम बढ़ जाते हैं। क्योंकि सर्दियों में आटे की डिमांड बढ़ जाती है। एक महीने बाद आटे के दाम कम होंगे। जबकि बाजार में आटे की कोई कमी नहीं है। बाजार में नॉन ब्रांडेड से लेकर कई ब्रांड के आटे उपलब्ध हैं।