May 18, 2022

दिहारी मजदूरों की चमक गई किस्मत! डायरेक्ट अकाउंट में ट्रांसफर होंगे 5000-5000 रुपए, जानिए डिटेल में..

dihadi mazdoor schemes

डेस्क : केंद्र सरकार की ऐसी कई सारी योजनाएं हैं जिसमें आम नागरिकों को सीधा लाभ मिल रहा है। खासकर, गरीब मजदूर लेकर केंद्र सरकार विशेष ध्यान दे रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार कामगारों मेहरबान हो गई है, सरकार ने इन श्रमिकों को होली का गिफ्ट देते हुए उनके अकाउंट में 5-5 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिय़े हैं।

यदि आप भी पात्र निर्माण श्रमिक हैं तो तुरंत अपना बैलेंस चैक करें। हालाकि, कुछ लोगों के अकाउंट में अभी तक अनुदान की धनराशि नहीं पहुंची है, ऐसे लोगों को सरकार ने परेशान न होने के लिए कहा है कि जल्द ही सबके खाते में अनुदान का पैसा पहुंच जाएगा। आपको बता दें कि इस अनुदान की राशि से लगभग 83,000 मजदूरों को सीधे फायदा मिला है। वहीं यह अनुदान देने में सरकार पर लगभग 41.90 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार भी पड़ा है।

मालूम हो की पिछले साल नवंबर में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में निर्माण गतिविधियां बंद कर दी गई थी, इससे निर्माण मजदूरों के जीवन यापन बंद हो गए, ऐसे हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने श्रमिकों को 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया। फिलहाल, नवीनीकरण के बाद 83 हजार श्रमिकों को 41.9 करोड़ रुपये की राशि वितरित की गई है। यह जानकारी आपको पाठकों की डिमांड पर दी जा रही है। इसका किसी व्यक्ति संस्था या कम्पनी के प्रमोशन से कोई लेना देना नहीं है।

You may have missed