E-Shram के तहत Account में भेजे गए 500-500 रुपए, जल्दी से चेक कराएं पैसा पहुंचा या नहीं..

500 rupay note

E-Shram Card : श्रम कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है मिली जानकारी के मुताबिक सरकार की ओर से पात्र श्रम कार्ड धारकों के खाते में दूसरी किस्त ट्रांसफर कर दी है हालांकि किस्त की राशि सभी खातों में नहीं पहुंच पाई है लेकिन कईयों के खातों में ₹500 पहुंचने का मैसेज प्राप्त हुआ है यदि आप भी इस रंग कार्ड के तहत पात्र हैं तो एक बार खाता जरूर चेक कर ले सरकार के बता दें कि सरकार की ओर से इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी गई है लेकिन विभाग की ओर से पिछले कई हफ्तों से किस की राशि जारी करने की बात चल रही थी।

आपको बता दें कि पहली किश्त में भी कुछ लोगों को पहले पैसा मिला, जबकि कुछ लोगों के खाते में बाद में राशि ट्रांसफर कर दी गई। जानकारी के अनुसार पिछले दो माह से श्रम विभाग के अधिकारी लाभार्थियों को दूसरी किश्त देने की बात कर रहे थे। बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से कुछ खातों में 500-500 रुपये आने लगे हैं।

कोन है ई- श्रम कार्ड के तहत पात्र लोग : ई – श्रम कार्ड के तहत पात्र लोगों की बात करें तो इनमें ट्यूटर, स्वीपर, गार्ड, हाउसकीपर-मेड (काम करने वाली नौकरानी), खाना बनाने वाली नौकरानी, ​​ब्यूटी पार्लर वर्कर, नाई, मोची, दर्जी, बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, टाइल विक्रेता शामिल हैं। , हर दुकान नौकर / सेल्समैन / हेल्पर, ऑटो ड्राइवर, ड्राइवर, फार्म वर्कर, नरेगा वर्कर, स्टोन ब्रेकर, चायवाला, रिसेप्शनिस्ट, इंक्वायरी क्लर्क, ऑपरेटर, नर्स, वार्डबॉय आदि। हालांकि, कुछ अपात्र लोगों ने ई-श्रम के तहत पंजीकरण कराया है।

ये भी पढ़ें   पुराने फोन के बदले पैसे दे रही है Flipkart - यह है बेचने का तरीका..