EPFO कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़! सीधे Account में आएंगे 40,000 रुपए, जानिए डिटेल्स में..

epfo

डेस्क : प्रोविडेंट फंड वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए बचत कोष है। भविष्य निधि को हर कोई आगे की सेविंग्स के रूप में देखता है। चाहे सरकारी कर्मचारी हो या प्राइवेट कर्माचारी। इस बीच केंद्र सरकार ईपीएफओ ​​मेंबर्स (EPFO Members) के लिए एक अच्छी खबर लेकर आई है। आपको बता दे की जल्द ही ब्याज का पैसा खाता में ट्रांसफर होने जा रहा है। इससे देश के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होगा।

कब तक आएंगे ब्याज के पैसे : सरकार द्वारा घोषित वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए ईपीएपओ ​​की ब्याज दर 8.1 प्रतिशत है। यह पिछले 40 वर्ष में सबसे कम दर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके अकाउंट में 40 हजार रुपए आने वाले हैं। दरअसल, अगर आपके पीएफ (PF) अकाउंट में 5 लाख रुपए हैं, तो आपको करीब 40,000 रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे। हालांकि, ईपीएफओ (EPFO) ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस महीने 30 जून तक अकाउंट में ब्याज जमा कर दिया जाएगा।

पीएफ खाते में बैलेंस कैसे चेक करें : पीएफ खाते में कितना पैसा है, यह आप घर बैठे अपने मोबाइल से जान सकते हैं। आपको ईपीएफओ (EPFO) ​​में पंजीकृत मोबाइल नंबर से EPFO UAN LAN को 7738299899 पर भेजना होगा। अगर आपको अंग्रेजी में जानकारी चाहिए, तो आपको LAN के बजाय ENG टाइप करना चाहिए। इस प्रकार हिंदी में HIN और तमिल TIM में लिखा जाता है।

ये भी पढ़ें   अब सपनों का आशियाना पड़ेगा जेब पर भारी, घर खरीदना हुआ महंगा