Post Office का शानदार स्कीम! केवल 95 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 14 लाख, जानिए- विस्तार में..

Post Office

न्यूज़ डेस्क: देश में कई सरकारी, गैर कंपनी लोगों के हित में योजनाएं लेकर आती रहती हैं। ऐसे में वर्तमान स्थिति में भी भारतीय नागरिक दूसरे के अपेक्षा अधिक भरोसा पोस्ट ऑफिस पर ही करते हैं। वहीं पोस्ट ऑफिस लगातार अच्छी-अच्छी योजनाएं लेकर आती रहती है, जिससे लोगों का विश्वास बरकरार रहता है। आज हम आपको जिस स्कीम के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इस योजना के तहत आपको महज 95 रुपये के इन्वेस्ट करने पर 14 लाख मैच्योरिटी मनी मिलते हैं।

यह है योजना: इस बेहतरीन योजना ग्राम सुमंगल ग्रामीण डाक जीवन बीमा (Gram Sumangal Rural Postal Life Insurance Scheme) है। यह योजना ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए लाया गया है। इसमें व्यक्ति को प्रतिदिन केवल 95 रुपये निवेश करने होंगे। वहीं इसकी खास बात यह है कि मैच्योरिटी मनी 14 लाख मिलने के के साथ-साथ बीमा अवधि पूरा होने पर जमा किये हुए सारे पैसे भी आपको लौटा दिए जाएंगे।

मैच्योरिटी पर बोनस के साथ-साथ 40 फीसदी पैसा प्राप्त होंगे: इस पॉलिसी में बीमा धारकों को 10 लाख रुपये का सम एश्योर्ड प्राप्त होता है। इसके साथ ही इस पॉलिसी के दौरान बीमा धारक के जीवित रहने पर उनको15 वर्ष में 6 वर्ष, 9 वर्ष और 12 वर्ष में 20 फीसदी तक का पैसा वापस मिल जाता है। इसके अलावा आपको मैच्योरिटी पर बोनस के साथ-साथ बचा हुआ 40 फीसदी पैसा भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें   Gold Price : रक्षा बंधन से पहले ₹4700 सस्ता हुआ सोना, जानिए - 10 ग्राम Gold का ताजा रेट..